राहुल गांधी ने सदन में कहा, पीएम मोदी अब ईमानदार नहीं रहे, इसलिए मुझसे नजर नहीं मिला पा रहे

rahul gandhi
rahul gandhi

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में आज सुबह  से अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा शुरू हो गई थी, सदन की कार्यवाही शुरू होते ही जय श्रीराम के नारे लगाए गए, अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बोला।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, वह बड़े कारोबारियों का सहयोग करते हैं लेकिन देश की जनता के लिए उनके दिल में जगह नहीं है, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा अब पीएम मोदी ईमानदार नहीं रहे, इसलिए वह मुझसे नजर नहीं मिला पा रहे हैं।

राफेल सौदे पर भी राहुल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब पीएम मोदी गए तो सौदे का बजट बढ़ा दिया गया,  जादू से यह दाम 1600 करोड़ रुपये हो गया, राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा।

बीजेपी सांसद राकेश सिंह को बोलने का समय दिया गया तो उन्‍होंने कांग्रेस के शासन काल में हुए विभिन्‍न घोटालों को सदन में गिनाया, कांग्रेस ने अपने शासनकाल में देश की जनता को वोटबैंक के रूप में इस्‍तेमाल किया है, राकेश सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इस अविश्‍वास प्रस्‍ताव का जवाब 2019 में जनता देगी।

उन्‍होंने कहा कि यह अविश्‍वास प्रस्‍ताव देश समझ नहीं पा रहा है, उन्‍होंने कहा कि पहले की सरकारों ने महिलाओं की फिक्र की होती तो उन्‍हें चूल्‍हा फूंककरी खाना नहीं बनाना पड़ता, 18 हजार गांवों अंधेरे में डूबे थे, पीएम मोदी ने 1000 दिन से पहले वहां बिजली पहुंचाई है ‌

उन्‍होंने कहा कि आजादी के बाद से देश में एक ही परिवार के लोगों का शासन रहा है, यह शासन करीब 48 साल का रहा, उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को एक ही परिवार की सरकार के सिवाय कोई दूसरी सरकार नहीं पसंद है, बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने कहा कि भारत के लोकतंत्र की मिसाल पूरी दुनिया में दी जाती है, उन्‍होंने कहा इस बार का अविश्‍वास प्रस्‍ताव हर बार लाए गए अविश्‍वास प्रस्‍ताव से अलग है।

वहीं जयदेव गल्‍ला ने कहा कि, पीएम मोदी से विनती है कि वह आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा दें, उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बुंदेलखंड को भी डिफेंस इंडस्‍ट्री और कॉरीडोर दिया लेकिन आंध्र प्रदेश को कुछ भी नहीं दिया, उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार सरदार पटेल और छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्तियों पर करोड़ों खर्च कर रही है, लेकिन आंध्र प्रदेश को धन मुहैया नहीं कराया जा रहा है‌।

स्‍पीकर ने इस चर्चा को लेकर सभी राजनीतिक दलों को बोलने का समय भी आवंटित कर दिया है, इसमें बीजेपी को तीन घंटा 38 मिनट का समय मिलेगा, वहीं मुख्‍य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को 38 मिनट का समय दिया गया है, अन्‍य विपक्षी दलों अन्नाद्रमुक को 29 मिनट, तृणमूल कांग्रेस को 27 मिनट, बीजू जनता दल को 15 मिनट और तेलंगाना राष्ट्र समिति को नौ मिनट का समय दिया गया है, टीडीपी को 13 मिनट का समय दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.