गुजरात दंगा: मुसलमानों को उकसा रही है कांग्रेस -शिया वक्फ बोर्ड

वसीम रिज़वी ने दिया बयान
राजेश सोनी | Navpravah.com
शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कांग्रेस पार्टी पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी गुजरात चुनाव में मुसलमानों को गुजरात दंगों का बदला लेने के लिए उकसा रही है। रिजवी ने आगे कहा कि 2002 के दंगों के बाद गुजरात में पिछले 15 सालों से पूरी तरह शांति है और वहां कोई धार्मिक हिंसा नहीं हुई है।2002 के दंगों में हजारों लोगों ने अपनी जान गवाई थी और अरबों की संपत्तियां तबाह हुई थी।   
बता दें कि वसीम रिजवी ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं के द्वारा गुजरात चुनाव में मुसलमानों को समझा रही है कि अगर मौजूदा सरकार चली जाती है तो आप कांग्रेस की सरकार में सर उठाकर जीयेंगे। आगे रिजवी ने कहा कि कांग्रेस गुजरात में मुसलमानों के दिमाग में भर रही है कि कांग्रेस सरकार आने के बाद 2002 के गुजरात दंगों का बदला लिया जाएगा। उन्होंने कहा, यह बहुत ही गंभीर मामला है। 
 
पिछले 15 सालों से गुजरात में शान्ति है। वहीं कांग्रेस इस शांत गुजरात में कहीं न कहीं गुजरात दंगों की वापस चिंगारी पैदा कर रही है, जिसके कारण गुजरात का माहौल बिगड़ सकता है। रिजवी ने मुसलमानों को हिदायत देते हुए कहा कि अब सब मुसलमानों पर निर्भर करता है कि वे किसे चुनते हैं, विकास को या विनाश को। कांग्रेस ने हमेशा मुसलमानों को नुकसान पहुँचाया है।
राम मंदिर विवाद पर बोले रिजवी  
राम मंदिर को लेकर रिजवी ने गंभीर आरोप लगाएं और कहा कि राम मंदिर को कांग्रेस बनने से रोक रही है। कांग्रेस कभी इस मुद्दे को हल होते नहीं देखना चाहती है और हमेशा इस मुद्दे का राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है। अगर इस मंदिर-मस्जिद विवाद पर कोई राजनीति कर रहा है, तो वह है कांग्रेस, क्योंकि कांग्रेस न मंदिर बनने देना चाहती है और न मस्जिद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.