देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम ने दिया अपना इस्तीफा

Arvind Subramaniam
Arvind Subramaniam

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम अब फाइनेंस मिनिस्ट्री छोड़ रहे हैं और वह अपनी ‘पारिवारिक जिम्मेदारियों’ के कारण अमेरिका लौट रहे हैं, यह जानकारी केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने फेसबुक पोस्ट के जरिये सभी को दी।

सुब्रमण्यम को 16 अक्टूबर 2014 को वित्त मंत्रालय में मुख्य आर्थिक सलाहकार नियुक्त किया गया था, 2017 में उनका कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाया गया था।

जेटली ने कहा, कुछ दिन पहले सुब्रमण्यम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात की थी, उन्होंने बताया कि वह पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण अमेरिका लौटना चाहते हैं, उनके कारण व्यक्तिगत हैं।

जेटली ने कहा कि, मेरे पास उनसे सहमत होने के अलावा कोई विकल्प नहीं था, जेटली ने कहा कि पिछले साल अक्टूबर में सुब्रमण्यम का तीन साल का कार्यकाल पूरा हुआ था।

जेटली ने कहा, यहां तक उन्होंने अभी मुझे बताया है कि वह पारिवारिक जिम्मेदारियों और मौजूदा नौकरी के बीच फंसे हुए हैं, यह उनकी अब तक की यह सबसे संतोषजनक नौकरी है।

उन्होंने आगे कहा कि, व्यक्तिगत रूप से मुझे उनके व्यक्तित्व, ऊर्जा, बौद्धिक क्षमता और विचारों की कमी खलेगी, मुझे विश्वास है कि वह कहीं भी होंगे वहां से अपनी सलाह या विश्लेषण भेजते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.