अरुणाचल की 2 सीटों पर भाजपा ने लहराया परचम 

अरुणाचल की दो सीटों पर बीजेपी का परचम

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com
 
गुजरात चुनाव के बाद देश के अलग-अलग पांच राज्यों की विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की मतगणना जारी है। भाजपा ने गुजरात और हिमाचल के बाद अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए अरुणाचल प्रदेश की 2 सीटों पर अपना परचम लहरा दिया है।
 
जिन जगह आज उपचुनाव की मतगणना जारी है, इनमें तमिलनाडु के आरके नगर, यूपी के कानपूर देहात के सिकंदरा, पश्चिम बंगाल की सबांग, अरुणाचल प्रदेश की कसांग और लिकाबली सीटें शामिल हैं। वहीं अरुणाचल प्रदेश में भाजपा ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन दोहराते हुए अरुणाचल प्रदेश की 2 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। 
 
बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बाद भी उन्हें कसांग और लिकाबाली सीटों से बेहद कम वोटों से जीत हासिल हुई है। कसांग सीट से भाजपा प्रत्याशी बीआर व्हागे ने 475 वोटों से चुनाव जीता है, वहीं  लिकाबली सीट पर भाजपा के कार्दो निग्योर को 319 वोटों के मामूली अंतर से विजय प्राप्त हुई है। 
 
कानपूर देहात की सिकंदरा सीट भाजपा विधायक मथुरा प्रसाद पाल के निधन के बाद खाली हुई थी। भाजपा ने उनके बेटे अजित पाल सिंह को उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया है। जबकि सामाज वादी पार्टी ने सिमा सचान को उम्मीदवार बनाया है और कांग्रेस ने इस सीट से प्रभाकर को चुनावी मैदान में उतारा है।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.