अखिलेश यादव ने कहा कि, मैं PM की रेस में नहीं, लेकिन उस प्रदेश से हूं जहां सूची बनेगी

Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

जी न्‍यूज के INDIA का DNA 2019 कॉन्क्लेव में अखिलेश यादव ने कहा कि 2017 के चुनाव में उनसे चूक यह हुई कि वह सोचते थे‍ कि सड़क, मेट्रो के नाम यानी काम के आधार पर वोट मिले, लेकिन बीजेपी ने जाति, धर्म, संप्रदाय के नाम पर वोट मांगे और उसका फॉर्मूला सफल हो गया।

2019 के चुनाव को मद्देनजर सपा की भूमिका पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि दिल्‍ली की सत्‍ता का रास्‍ता यूपी से होकर गुजरता है, लिहाजा जिसको भी प्रधानमंत्री बनना होगा, उसको यूपी में आना ही होगा।

जब उनसे पूछा गया कि आप भी विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री की रेस में हैं तो उन्‍होंने कहा कि मैं पीएम की रेस में नहीं हूं लेकिन उस प्रदेश से हूं जहां ये सूची बनेगी।

जम्‍मू-कश्‍मीर में बीजेपी और पीडीपी के गठबंधन टूटने के सवाल पर उन्‍होंने कहा‍ कि इसमें बीजेपी की जरूर कोई रणनीति है, ऐसा इसलिए क्‍योंकि गठबंधन पहले से ही बेमेल था, लेकिन फिर भी इसे किया गया और अब उसको अपनी सुविधा के लिहाज से तोड़ दिया।

गठबंधन पर जब सवाल पूछा गया तो अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा गठबंधन दरअसल सामाजिक न्‍याय की लड़ाई है और बीजेपी-पीडीपी गठबंधन का आधार राष्‍ट्रवाद पर टिका था, लिहाजा आपको सामाजिक न्‍याय और राष्‍ट्रवाद के नैरेटिव को समझना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.