भारतीय सेना में नहीं हुई भर्ती, तो बन गया ISI का जासूस!

ISI का जासूस बन गया!
ISI का जासूस बन गया!

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

हरियाणा: रोहतक से रिटायर्ड हवलदार का बेटा खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। IB से मिली जानकारी के मुताबिक, रोहतक पुलिस ने गौरव शर्मा नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक सोनीपत के गन्नौर का रहने वाला है।

पिछले 4 साल से पकिस्तान खुफिया एजेंसी  ISI को भारतीय सेना से जुड़ी गुप्त और संवेदनशील जानकारियां भेज रहा था। आरोपी से पूछताछ के दौरान आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि वह अब तक 18 बार आर्मी में हुई रिक्रूटमेंट से जुड़ी जानकारियां भेज चुका है। पुलिस ने बताया कि गौरव ने अब तक आईएसआई को जो भी जानकारियां भेजी हैं। वे रोहतक और हिसार की सेना छाविनयों में हुई थीं।

आप को बता दें, कि ISI ने इस बार भी जासूसी को  जाल में फंसाने के लिए अपने पुराने तरीके का ही इस्तमाल किया। इस बार भी खूबसूरत महिला का सहारा लिया। पिछले मामलों की ही तरह इस बार भी आईएसआई ने खूबसूरत महिला के प्रोफाइल से सोशल मीडिया के जरिए गौरव से दोस्ती की।

गौरव ने बताया कि वह पाकिस्तानी महिला से सोशल मीडिया पर वीडियो कॉल किया करता था और वीडियो कॉल के द्वारा ही उसने भारतीय सेना से जुड़ी जानकारियां भी दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी गौरव करीब 4 साल पहले सोशल मीडिया पर एक महिला के संपर्क में आया।

महिला ने गौरव से दोस्ती का हाथ आएगी बढ़ाया फिर उसके के बाद वीडियो कॉलिंग शुरू कर दी और उसे हनीट्रैप में फंसा लिया। इसके बाद गौरव चार साल से लगातार पाकिस्तानी महिला को सेना में होने वाली भर्तियों की जानकारी भेजता रहता था।

रोहतक पुलिस ने गौरव को कोर्ट में पेश किया और मामले की पड़ताल के लिए उसे चार दिन की हिरासत में ले लिया। रिमांड में पूछताछ के दौरान उसने कई बड़े खुलासे किए हैं। गौरव ने हिसार और रोहतक छावनियों की अति संवेदनशील जानकारियां भी आईएसआई को दी हैं। इन जानकारियों में सेना की रिक्रूटमेंट ड्राइव, अधिकारियों और सेना के वाहनों की आवाजाही के अलावा कई दूसरी जानकारियां भी शामिल हैं।

गौरव शर्मा पिछले तीन महीने से रोहतक की एक एकैडमी के हॉस्टल में रह रहा था, जो युवकों को सेना में भर्ती करने की कोचिंग देती है। आरोपी ने बताया  कि वह पिछले चार सालों में कई सेना में भर्ती की परीक्षा में शामिल हो चुका है। लेकिन बस फिजिकल टेस्ट में फेल हो जाने के कारण सेना में भर्ती नहीं हो पाया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गौरव शर्मा से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के अधिकारी भी पूछताछ कर सकते हैं।

पुलिस को दी गई जानकारी के मुताबिक गौरव शर्मा नासिक, भोपाल, सिकंदराबाद में हुई आर्मी की रिक्रूटमेंट ड्राइव को वीडियो कॉलिंग के जरिए लाइव करता था। वह मंगलवार को चेन्नई जाने की फिराक में था। जहां पर सेना की भर्तियां हो रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.