मॉब लिंचिंग: पोस्टमार्टम में खुलासा, चोट लगने के बाद सदमे से हुई मौत

राजस्थान
राजस्थान

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

राजस्थान के अलवर जिले में गोरक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिये गए रकबर की पोस्टमार्ट रिपोर्ट अब आ गई है, रिपोर्ट की अनुसार, शरीर पर ज्यादा चोट लगने और इसके बाद सदमे की वजह से मौत हुई है‌।

रिपोर्ट के अनुसार चोट की वजह से रकबर के जांघ की हड्डी टूट गई थी, साथ ही पसलियों पर भी चोट के निशान पाए गए थे, रकबर और असलम गाय लेकर जा रहे थे, तभी भीड़ ने उन पर हमला कर दिया था, जिसमें रकबर की मौत हो गई थी।

रकबर की हत्या के सिलसिले में आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है, दूसरी तरफ इस मामले में पुलिस की भूमिका पर उठते सवाल के बीच मामले की जांच सीनियर अफ़सर को सौंप दी गई है, एडिशनल एसपी क्राइम और विजिलेंस के एडिशनल एसपी अब इस मामले की जांच करेंगी।

आईजी के मुताबिक, इस पहलू की भी जांच की जाएगी कि आख़िर पुलिस ने रकबर को अस्पताल ले जाने में इतनी देर क्यों कर दी, दरअसल शुक्रवार और शनिवार की रात गो तस्करी के शक में रकबर और असलम की भीड़ ने पिटाई कर दी थी‌।

असलम भाग निकला, लेकिन रकबर पिटता रहा, पुलिस मौक़े पर पहुंची, लेकिन रकबर को अस्पताल ले जाने की जगह ढाई घंटे से ज़्यादा समय तक यहां-वहां घुमाती रही, फिर थाने ले गई, घायल रकबर लगातार कहता रहा कि वो दर्द में है लेकिन पुलिस उसे तुरंत अस्पताल न ले जाकर पहले गाय के लिए गाड़ी का इंतज़ाम करने में लगी रही।

पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है, इन सभी पर हत्या का मामला दर्ज हुआ है, कोर्ट ने तीनों को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है, मृतक रकबर का परिवार आरोपी पुलिसवालों पर कार्रवाई की मांग कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.