फेक न्यूज वायरल करना पड़ गया महंगा, पुलिस ने ग्रुप एडमिन को किया गिरफ्तार

WhatsApp चलाना
WhatsApp चलाना
एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com
वाट्सएप पर फेक न्यूज वायरल करना मध्य प्रदेश के सिंगरौली के तीन लोगों को भारी पड़ गया, पुलिस ने एक वाट्सएप ग्रुप एडिमन समेत तीन लोगों को गिरप्तार किया है।
जानकारी के अनुसार, बुधवार को सिंगरौली के कुछ वाट्सएप ग्रुपों पर एक युवक के प्राइवेट पार्ट काटने की खबर वायरल हुई थी, वायरल खबर के मुताबिक सिंगरौली के नजदीक खातूर गांव में कुछ लोगों ने एक युवक को महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ा और युवक का प्राइवेट पार्ट काट दिया, ये खबर इलाके में आग की तरह वायरल हो गयी‌।
आनन फानन में पुलिस की टीमें खातूर गांव और नेहरु अस्पताल पहुंची, लेकिन वहां जाने पर पाया कि इस गांव में ऐसी कोई घटना नहीं हुई औऱ न ही ऐसे किसी घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
इसके बाद सिंगरौली पुलिस की सायबर सुरक्षा समिति ने जांच शुरू की तो उस वाट्सएप ग्रुप का पता चल गया जहां सबसे पहले इस खबर को डाला गया था। इसके बाद ग्रुप एडमिन और उस ग्रुप से खबर दूसरे ग्रुप में डालने वाले 2 लोगों को पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
कुछ दिन पहले ही सिंगरौली में ही सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी की झूठी खबर डालने के बाद फैली अफवाह के चलते एक महिला की हत्या कर दी गई थी, इस खबर के वायरल होते ही पुलिस तंत्र सतर्क हो गयी है।
जिले में सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों से बचने के लिए सिंगरौली पुलिस ‘ऑपरेशन यतार्थ’ भी चला रही है। जिसमें हर थाने से पुलिस की टीम स्थानीय गांवों और कस्बों में जाकर अफवाह से बचने के लिए लोगों को जागरुक कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.