सलमान का बयान असंवेदनशील, बोलते समय ध्यान देना चाहिए – अनुष्का शर्मा

एंटरटेनमेंट डेस्क,

सलमान खान के ‘रेप पीड़िता’ वाले बयान के बाद कई सेलीब्रिटीज ने मिलीजुली प्रतिक्रिया दी। अब सुल्तान फ़िल्म में सलमान की सह अभीनेत्री रही अनुष्‍का शर्मा ने उनके इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अनुष्‍का ने ‘फेस टाइम’ नामक शो पर सलमान के इस बयान को असंवेदनशील बताया है। उन्होंने इस विषय में बात करते हुए पहले तो यह कहा,”उन्‍होंने किस बात पर ऐसा बयान दिया यह मुझे देखना होगा क्‍योंकि उस वक्‍त मैं वहां मौजूद नहीं थी।”

फिर उन्‍होंने  कहा, “हम सबका मनना है कि य‍ह बयान असंवेदनशील था। मैं इसे लेकर हुई बहस को भी देख चुकी हूं। यह बात सुनकर मैं भी हैरान हुई थी। मुझे इस बात का अहसास हुआ कि सिर्फ सेलीब्रिटीज को ही नहीं, सबको अपनी बात रखते समय अपनी जिम्‍मेदारियों का अहसास होना चाहिये।”

अनुष्का ने कहा, ‘खासकर सेलीब्रिटीज को इस बात का खास ध्‍यान देना चाहिये। हमें अपने शब्‍दों को चुनने में सावधानी बरतनी चाहिये। ऐसा कुछ नहीं बोलना चाहिये, जो असंवेदनशील हो। मुझे ऐसा भी लगता है कि आजकल महिलाओं को वो सम्‍मान नहीं मिल रहा है, जिसकी वे हकदार हैं। मुझे लगता है कि इसके बाद लोग इससे सबक लेंगे।”

जब अनुष्‍का से पूछा गया कि क्‍या उन्‍होंने इस बारे में सलमान से बात की, तो जवाब में अनुष्‍का ने कहा, “मेरे और  सलमान के बीच बस प्रोफेशनल रिश्‍ता है। हम दोनों ने एक फिल्‍म में साथ काम किया है, लेकिन हमारी दोस्ती इतनी गहरी नहीं है कि हम हर बात एकदूसरे से शेयर करें। इसलिए मैं उन्‍हें कैसे समझा सकती हूं कि उन्‍हें क्‍या करना चाहिये क्या नहीं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.