मन की बात में बोले पीएम : जवानों के साथ दिवाली मनाना अविस्मरणीय रहा

फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन!
फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन!
सौम्या केसरवानी । Navpravah.com
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सभी देशवासियों से मन की बात की, आज कार्यक्रम का 37वीं एपिसोड पेश किया गया था, पीएम ने कार्यक्रम की शुरुआत छठ पर्व की महिमा का बखान करते हुए किया और कहा कि यह पर्व प्रकृति संरक्षण का पर्व है, यह उगते और डूबते सूर्य की वंदना का पर्व है।
पीएम ने आगे कहा कि खादी के प्रति देशवासियों के लगाव बढ़ रहा है, मन की बात में देशवासियों से खादी को अपनाने की अपील का असर दिख रहा है, धनतेरस के दिन दिल्ली के एक खादी स्टोर से 1.2 करोड़ की रिकॉर्ड खरीददारी हुई है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे लिए दिवाली एक विशेष मौका लेकर आई और जवानों के साथ दिवाली मनाने का मौका मिला था, जवानों के साथ दिवाली मनाना अविस्मरणीय रहा, जवानों के संघर्ष और त्याग के देशवासियों की तरफ से जवानों का आदर करता हूं।
प्रधानमंत्री ने खेल के क्षेत्र में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की, हॉकी और बैडमिंटन खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि इससे देशवासियों को गर्व करने के मौके मिला है, मोदी ने फीफा अंडर-17 वर्ल्ड के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए भी संबंधित संस्थाओं की तारीफ की।
आधुनिक भारत की नींव रखने वाले सरदार वल्लभ पटेल की जयंती मनाने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि वे जटिल से जटिल समस्या का व्यावहारिक हल ढूंढ़ने में महारत रखते हैं, उनके प्रयासों की वजह से आधुनिक भारत का स्वरूप साकार हो सका है।
सीएम ने कहा एक सज्जन ने अपने संदेश के माध्यम से कहा कि 14 नवंबर को प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन मनाया जाता है, लेकिन, उसी दिन विश्व डायबिटीज डे मनाया जाता है, इस चुनौती से निपटने के लिए हम क्या कर सकते हैं, इस पर पीएम ने कहा कि हमारी शारीरिक सक्रियता कम हुई है, बस जरूरत है छोटी-छोटी चीजों को करने की, इसको कंट्रोल कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.