शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ इलाहाबाद विवि छात्रसंघ चुनाव

peacefully-concluded-allahabad-university-student-wing

सौम्या केसरवानी।Navpravah.com

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के लिये मतदान सम्पन्न हो चुका है, मतदान को शांति पूर्वक तरीके से संपन्न कराने के लिये पुलिस पीएसी और आरएएफ के जवानों को तैनात किया गया था, छः सौ से ज्यादा जवान यूनिवर्सिटी और आसपास के इलाके में तैनात थे।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में उन्नीस हजार नौ सौ सत्तासी मतदाता हैं, जिनमें तेरह हजार आठ सौ पचासी छात्र और छः हजार छः सौ दो छात्रायें शामिल हैं। आज हुए तदान में छात्र छात्राएं चौंसठ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला तय कर देंगे।

मतदान सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक हुई। इसके लिये कुल 22 पोलिंग स्टेशन बनाये गये थे, जिसमें सोलह सीनेट हॉल परिसर में छात्रों के लिये और छः पोलिंग स्टेशन महिला छात्रावास में छात्राओं के लिये बनाये गये थे।

चुनाव अधिकारी प्रोफेसर आर के सिंह के अनुसार मतदान करने वाले सभी छात्रों को अपना आईडी कार्ड और फीस रसीद साथ लाने का निर्देश दिया गया था, बगैर वैध परिचय पत्र के किसी को भी मतदान के दिन कैंपस में प्रवेश नहीं मिला था, उनका कहना कि चुनाव सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गया है और शाम पांच बजे से मतों की गिनती होगी और देर रात तक चुनाव परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।