‘ऐ दिल…’ की मुश्किल बढ़ाने वाले 12 मनसे कार्यकर्ता गिरफ़्तार

अमित द्विवेदी,

फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को रिलीज़ करने के सन्दर्भ में निर्माता करण जौहर की ओर से वीडियो जारी कर सफाई देने के बावजूद राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस फिल्म की रिलीज का लगातार विरोध कर रही है। इसे लेकर बुधवार को एमएनएस कार्यकर्ताओं ने मुंबई के मेट्रो सिनेमा हॉल में जमकर हंगामा किया। विवाद न बढ़े, इसलिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के इन 12 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आजाद मैदान थाने के प्रभारी विजय कदम ने बताया, ‘हमने मनसे के 12 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम और दंड प्रक्रिया संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।’

करण द्वारा भविष्य में पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम न करने का विश्वास दिलाने के बाद भी मनसे विश्वास करने को तैयार नहीं। इसी के चलते महाराष्ट्र नवनिर्माण चित्रपट कर्मचारी सेना के कार्यकर्ताओं ने दक्षिणी मुंबई के मेट्रो सिनेमा के बाहर प्रदर्शन किया और कहा कि ‘ऐ दिल है मुश्किल’ फिल्म दिखाने नहीं देंगे। पार्टी ने सिनेमाघर प्रबंधन से पाकिस्तानी कलाकार फ़वाद खान अभिनीत इस फिल्म का कोई भी शो नहीं चलाने को कहा। इसलिए मुम्बई पुलिस को यह कड़ा कदम उठाना पड़ा।

राज ठाकरे की पार्टी का अब भी यही मानना है कि जौहर को वास्तविकता देर से समझ आई है। मनसे की सिनेमा शाखा के प्रमुख अमेय खोपकर ने राज ठाकरे और अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलने के बाद कहा कि वे रिलीज के विरोध को लेकर अब भी दृढ हैं।खोपकर ने कहा, “हम सिंगल स्क्रीन्स और मल्टीप्लेक्स में फिल्म दिखाने नहीं देंगे। निर्माता को वास्तविकता देर से समझ आई है।”

गौरतलब है कि करण जौहर ने कल उनकी फिल्म की रिलीज रोकने की मांग करने वालों से अपील की थी और कहा था कि वह अब पाकिस्तान की प्रतिभाओं के साथ काम नहीं करेंगे। यह फिल्म दिवाली से पहले 28 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.