मोदी मंत्रिमण्डल विस्तार: शपथ ग्रहण समारोह शुरू, पढ़ें, किन मंत्रियों की चमकी किस्मत

प्रमुख संवाददाता,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमण्डल में फेरबदल शुरू हो गया है। आज सुबह 11 बजे शुरू हुए मंत्रिमंडलीय विस्तार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी सहित अधिकतर मंत्री और 19 संभावित मंत्री राष्ट्रपति भवन पहुंचे। राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह शुरू हो चुका है।

प्रकाश जावड़ेकर ने सबसे पहले शपथ ली। जावड़ेकर को प्रमोशन देकर कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्रदान किया गया है। इसके बाद फग्गन सिंह कुलस्ते शपथ लेने आए, फिर एसएस अहलूवालिया ने शपथ ली। कर्नाटक के बीजापुर से सांसद रमेश चनप्पा, राजस्थान से राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने भी मंत्रिपद की शपथ ली। इसके बाद आरपीआई के सांसद रामदास अठावले असम के नौगांव से सांसद राजन गोहेन ने भी शपथ ली।

शपथ लेने वाले अन्य सदस्यों में कृष्णा राज, राजस्थान के नागौर से सांसद सीआर चौधरी, उत्तर प्रदेश से अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल, राजस्थान के पाली से सांसद पीपी चौधरी, सुभाष राव भामर भी शामिल रहे।

इसके अलावा रमेश जिगाजिनगी, अनिल माधव दवे, गुजरात से सांसद पुरुषोत्तमभाई रूपाला, एमजे अकबर ने भी राज्यमंत्री की शपथ ली। पूर्व नौकरशाह और राजस्थान से सांसद और दलित चेहरा अर्जुनराम मेघवाल ने शपथ ली। राजस्थान से ही सांसद जसवंत सिंह भाभोर, यूपी के चंदौली से सांसद महेंद्रनाथ पाण्डेय, उत्तराखंड से सांसद अजय टम्टा ने शपथ ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.