पूर्वोत्तर के दौरे पर पीएम मोदी, करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन 

पीएम मोदी का पूर्वोत्तर दौरा
एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 
आज शनिवार को पीएम मोदी अपने पूर्वोत्तर के दौरे पर हैं। इस पूर्वोत्तर के दौरे पर मोदी मेघालय और मिजोरम जाएंगे। पीएम मोदी अपने इस दौरे पर कई परियोजनाओं के साथ-साथ जनसभा को भी संभोधित करेंगे। पीएम मोदी के इस दौरे के मद्देनजर शिलॉन्ग में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है।
बता दें कि आज सुबह पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर के दौरे पर निकलने से पहले ट्वीट किया कि ‘मोहक और उमंग से भरा पूर्वोत्तर मुझे बुला रहा है। मैं मिजोरम और मेघालय की यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं, जहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा। ये परियोजनाएं पूर्वोत्तर की विकास यात्रा को रफ्तार प्रदान करेंगी।’ उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा कि आइजोल में कल तुइरियाल जलविद्युत परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करते हुए उन्हें गर्व की अनुभूति होगी। इस परियोजना का पूरा होना मिजोरम की जनता के लिए वरदान है।
 
पीएम मोदी इन परियोजनाओं के अलावा एक सड़क परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे। मोदी शिलॉन्ग में, शिलॉन्ग-नांगस्टोइन-रांगजेंग-तुरा सड़क का उद्घाटन करेंगे। वहीं मेघालय में पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस जनसभा को संबोधित करने से पहले पीएम ने कहा कि हम पूर्वोत्तर में अपार संभावनाएं देखते हैं और पूर्वोत्तर के विकास के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है। केंद्र सरकार के पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय ने पूर्वोत्तर के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का पूर्वोत्तर वेंचर कैपिटल फंड बनाया है। आज पीएम मोदी इन उद्यमियों को चेक वितरित करेंगे। पूर्वोत्तर के युवाओं के बीच उद्यमशीलता की भावना क्षेत्र के सशक्तिकरण के लिए लाभदायक है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.