ओलम्पिक के 4 सितारों को आज मिलेगा खेल रत्न पुरस्कार, पीएम मोदी ने की मेज़बानी

शिखा पाण्डेय,

आज राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधू, पहलवान साक्षी, दिग्गज निशानेबाज जीतू राय और जिम्नास्ट दीपा कर्माकार को प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक आवास 7 रेस कोर्स रोड पर सभी राष्ट्रीय खेल पुरस्कार विजेताओं की मेजबानी की व राष्ट्रीय खेल दिवस की पूर्व संध्या पर खिलाड़ियों को बधाई दी।

सिंधू ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री से मिलकर और बात कर मैं बेहद खुश हूं। मैंने उन्हें अपना पदक दिखाया। वे बहुत खुश थे। उन्होंने मुझे बधाई दी और कहा कि मैंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और देश को गौरवांवित किया।”

साक्षी ने अपना गुदगुदाने वाला अनुभव साझा करते हुए बताया, ‘‘प्रधानमंत्री ने मुझसे कहा कि मारना मत मुझे और मैंने उन्हें बताया कि पहलवान मैट पर काफी आक्रामक होते हैं लेकिन इससे बाहर उनका दिल काफी कोमल होता है।”

उल्लेखनीय है कि सिंधू ने रियो ओलंपिक में बैडमिंटन के महिला एकल मुकाबले में रजत पदक जीतकर इतिहास रचा था जबकि साक्षी ने  महिला 58 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में कांस्य पदक जीता था। पहली बार ओलंपिक में हिस्सा लेते हुए जिम्नास्ट दीपा कलात्मक जिम्नास्टिक में चौथे स्थान पर रही थीं और जीतू ने पिछले दो साल में आधे दर्जन से अधिक पदक जीते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.