जय गुरुदेव समागम में भगदड़ मचने से 24 की मौत, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

शिखा पाण्डेय,

वाराणसी के राजघाट में एक कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मचने से 24 लोगों की मौत हो गई है व कई अन्य घायल हो गए हैं। राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (लॉ एंड ऑर्डर) हरीराम शर्मा ने बताया कि एक आदमी के गिरने के बाद भगदड़ मची, हालांकि भगदड़ के पीछे की असल वजह अभी तक साफ नहीं हो सकी है। जांच अभी जारी है।

दरअसल वाराणसी के राजघाट पुल के पास बाबा जयगुरुदेव के आयोजित कार्यक्रम में दोपहर को अचानक भगदड़ मच गई। सूत्रों के मुताबिक घायल होने वालों में महिलाओं की संख्या ज्यादा है। घटना के बाद सड़कें जाम हो गई हैं, जिसके चलते घायलों को अस्पताल पहुंचाने में प्रशासन को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।  घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगदड़ में मारे गए लोगों के लिए गहरा दुख जताया है व शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी वाराणसी में मृतकों और घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घटना में मारे गए लोगों और घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। घटना में मरने वालों के परिवार को 2 लाख रुपए मुआवजा और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपए मुअावजा देने का ऐलान किया है। केंद्र सरकार की ओर से भी मुआवजे की घोषणा की गई है। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए मुआवजा और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.