अहमदाबाद पहुँचे इजराइली पीएम नेतन्याहू ने उड़ाई पतंग और चलाया चरखा

इसरायली पीएम और पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया रोड शो

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

इसरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू आज गुजरात के अहमदाबाद शहर पहुंचे है। उनका विमान आज सरदार वल्लभभाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। उनके स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर गुजरात के सीएम विजय रूपानी मौजूद रहे। उन्होंने पीएम मोदी के साथ हवाई अड्डे से लेकर साबरमती आश्रम तक 8 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था।

उन्होंने साबरमती आश्रम पहुंचकर पहले पीएम मोदी के साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रदांजलि दी। उसके बाद पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी ने साबरमती आश्रम में रखे बापू के चरखे को भी चलाया था। उसके बाद पीएम मोदी इसरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने पतंगबाजी का भी लुफ्त उठाया। उन्होंने और उनकी पत्नी सारा ने भी उनके साथ पतंगबाजी की।

दोनों नेता बाद में दोपहर करीब साढ़े 12 बजे देव धोलेरा गांव के निकट स्थापित स्टार्ट अप उद्यमियों को प्रशिक्षित करने तथा नवाचार यानी इनोवेशन को बढ़ावा देने वाली आइ-क्रियेट संस्था का औपचारिक उद्घाटन करेंगे, फिर एक स्टार्ट अप प्रदर्शनी में भाग लेंगे। दोनो स्टार्ट अप के सीईओ तथा नवाचार करने वालों से मिलेंगे। वे वीडियो लिंक के जरिये बनासकांठा के सुईगाम तालुका को पानी का खारापन मिटाने वाले एक सचल वैन भी समर्पित करेंगे और दोनो संबोधन भी करेंगे। कल नेतन्याहू मुंबई पहुंचेंग और वहीं मुंबई हमले के पीड़ित बेबी  मोशे पहले से मुंबई पहुंच चुके हैं, उनसे मुलाकात करेंगे।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.