इरोम शर्मिला ने गठित की अपनी राजनीतिक पार्टी, अगले साल लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

ब्यूरो
आयरन लेडी इरोम शर्मिला ने आज अपने ऐलान के मुताबिक राजनीति में पदार्पण करते हुए अपने राजनीतिक दल का गठन किया है। शर्मिला अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगी।

जॉनस्टोन हायर सैकंडरी स्कूल में इरोम शर्मिला की पार्टी ‘पीपुल्स रिसर्जेंस एंड जस्टिस अलायंस’ के नाम की घोषणा की गयी। इस दौरान शर्मिला ने कहा कि वह अगले साल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह के विधानसभा क्षेत्र थौबल में उनसे मुकाबला करेंगीं।

इसके बाद उन्होंने मणिुपर प्रेस क्लब में कहा कि वह थौबल से और खुरई विधानसभा क्षेत्रों दोनों जगहोंं से चुनाव लड़ेंगी। आपको बता दें कि शर्मिला ने पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।शर्मिला ने विधानसभा चुनाव लड़ने की रणनीति तय करने के बारे में सलाह लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की भी इच्छा जताई थी।

गौरतलब है कि शर्मिला ने जिस दिन अपना अनशन समाप्त किया था, उसी दिन उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए राजनीतिक दल गठित करने की इच्छा जताई थी। उन्होंने सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून ‘अफस्पा’ हटाने की मांग करते हुए अगस्त महीने में अपने 16 साल से चल रहे अनशन को समाप्त किया था। उन्होंने पहले ही कह दिया था कि चुनाव लड़ने का उनका एकमात्र मकसद मणिपुर से आफ्स्पा हटाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.