कारोबारियों को प्रोत्साहित कर रही है सरकार – पीएम मोदी

कारोबारियों को प्रोत्साहित कर रही है सरकार - पीएम मोदी
कारोबारियों को प्रोत्साहित कर रही है सरकार - पीएम मोदी
पीएम मोदी ने आज कहा कि, माल एवं सेवा कर और दिवाला कानून जैसे कदमों से सरकार ईमानदार कारोबारियों को प्रोत्साहित कर रही है और तमाम चुनौतियों के बावजूद देश में दहाई अंक वाली वृद्धि दर हासिल करने की क्षमता है।
मोदी ने यहां सैफी नगर स्थित मस्जिद में दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से भेंट की, इसके बाद “अशरा मुबारक” के कार्यक्रम में कहा, बीते चार साल में हमारी सरकार यह साफ संदेश देने में सफल रही है, जीएसटी और दिवाला कानून जैसे अनेक कदमों के जरिये ईमानदार कारोबारियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है।
मोदी ने कहा, मेक इन इंडिया जैसी योजना के चलते पिछले चार साल में दुनिया भर के निवेशकों का भारत पर विश्वास बढ़ा है, देश में रिकॉर्ड निवेश के साथ मोबाइल फोन, गाड़ियों और अन्य सामान का रिकॉर्ड उत्पादन हो रहा है।
पीएम ने  कहा कि, अब हमारी नजर दहाई अंक में वृद्धि दर हासिल करने पर टिकी है, मुझे भरोसा है कि तमाम चुनौतियों के बावजूद देश इस लक्ष्य तक पहुंच सकता है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार है, जब किसी सरकार ने स्वास्थ्य और पोषण क्षेत्र को इतनी ज्यादा प्राथमिकता दी है और सस्ते इलाज और दवाओं की सुविधाओं का तेजी से विस्तार किया जा रहा है।
प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि, सरकार देश के हर बेघर गरीब को वर्ष 2022 तक पक्का आशियाना देने की योजना पर तेजी से आगे बढ़ रही है, इस योजना के तहत एक करोड़ से अधिक लोगों को उनके घर की चाबी सौंपी जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.