फ्रेंच ओपन फाइनल: कांटे की टक्कर में जीते पेस, हारीं सानिया

ब्यूरो,

फ्रेंच ओपन के मिक्सड डबल्स फाइनल की कड़ी टक्कर में लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने दूसरी वरीयता प्राप्त सानिया मिर्जा और इवान डोडिग की जोड़ी को 4-6,6-4 और 10-8 से हरा दिया।

भारत के दोनों दिग्गज खिलाड़ी पेस और सानिया फ्रेंच ओपन के फाइनल में आमने सामने की टीमों में थे। पेस और उनकी स्विट्ज़रलैंड की साथी हिंगिस ने सानिया और उनके क्रोएशिया के  जोड़ीदार इवान डोडिग की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी से पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके 4-6, 6-4, 10-8 से जीत दर्ज की।

लिएंडर पेस ने पहली बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है, हालांकि यह उनका 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब है। लिएंडर और मार्टिना की जोड़ी ने अब तक तीन ग्रैंडस्लैम जीते हैं। उन्होंने 10 मिश्रित और 8 युगल खिताब जीते हैं। पेस और हिंगिस ने पिछले साल विंबलडन और यूएस ओपन के अलावा इस साल के शुरू में आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब भी जीता था और इस तरह से वे करियर स्लैम पूरा करने में सफल रहे।

पेस पुरूष युगल में पहले ही करियर स्लैम पूरा कर चुके थे और अब उन्होंने मिश्रित युगल में भी यह कारनामा करके भारतीय खेलों में नया इतिहास रचा।

उन्होंने अपना यह खिताब अपने पिता और पूर्व हाकी खिलाड़ी वेस पेस को समर्पित करते हुए कहा, “करियर ग्रैंडस्लैम एक व्यक्ति को समर्पित है और वह मेरे पिताजी हैं। मैं आपसे प्यार करता हूँ और मुझे जिंदगी में सब कुछ देने के लिए आपका शुक्रिया।”

उन्होंने अपनी साथी हिंगिस और प्रतिद्वंद्वी टीम की भी तारीफ की। पेस ने कहा, ‘यह कोर्ट  हिंगिस के साथ साझा करके वास्तव में खुशी हो रही है। सानिया और डोडिग भी बेजोड़ चैंपियन हैं। जिस तरह से ये यहां तक पहुंचे वह अविश्वसनीय है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.