पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह ने BJP छोड़कर थामा कांग्रेस का ‘हाथ’

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह ने BJP छोड़कर थामा कांग्रेस का 'हाथ'
पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह ने BJP छोड़कर थामा कांग्रेस का 'हाथ'
सौम्या केसरवानी | Navpravah.Com 
पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह ने बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस ज्‍वाइन कर ली है, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अपने आवास पर कांग्रेस का खेस पहना कर मानवेंद्र सिंह को कांग्रेस पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण कराई है।
इस दौरान मानवेंद्र सिंह ने राजस्थानी पोशाक में पंचरंगी साफा पहना था, वहां अशोक गहलोत, सचिन पायलट, अविनाश पांडे, भंवर जितेंद्र सिंह और हरीश चौधरी जैसे पार्टी के वरिष्‍ठ नेता मौजूद रहे।
अगले महीने होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इससे पहले बगावत के तेवर दिखाते हुए मानवेंद्र ने पिछले ही महीने बाड़मेर में स्वाभिमान रैली की और ‘कमल का फूल, बड़ी भूल’ कहते हुए बीजेपी से अलग होने का ऐलान किया था।
कांग्रेस नेताओं का मानना है कि मानवेंद्र के पार्टी में आने का फायदा आगामी विधानसभा चुनाव में मिलेगा क्योंकि इससे राजपूत मतदाताओं के वोट पार्टी को मिलेंगे।
कांग्रेस के बाड़मेर जिला अध्यक्ष फतेह खान ने कहा कि, राजपूत समुदाय बीजेपी से खुश नहीं था और मानवेंद्र सिंह के कांग्रेस में आने से पार्टी के लिए जीत की राह और मजबूत होगी।
उन्होंने कहा, राजपूतों का बड़ी संख्या में वोट हैं जो वसुंधरा राजे सरकार से नाखुश चल रहे थे, मानवेंद्र के आने से कांग्रेस को फायदा होगा, पश्चिमी राजस्थान में अनेक सीटों पर राजपूत मतदाता निर्णायक भूमिका निभाते आ रहे हैं।
वहीं भाजपा का कहना है कि, मानवेंद्र के इस कदम का पश्चिमी राजस्थान में पार्टी की संभावनाओं पर कोई असर नहीं होगा, संसदीय कार्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा, मानवेंद्र सिंह का यह राजनीतिक रूप से गलत फैसला है जिसका पार्टी पर कोई असर नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.