मुसीबत में ‘दंगल’, फिल्म पर हो सकती है कानूनी कार्रवाई

अमित द्विवेदी,

तमाम विवादों की आग में से कुंदन की तरह तपकर निकली धाकड़ फिल्म ‘दंगल’ एक बार फिर एक नए विवाद में घिर गई है। हालांकि आमिर खान की यह फिल्‍म दर्शकों द्वारा खूब प्रशंसा बटोर रही है, बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है, लेकिन असल जीवन में रेसलर गीता और बबीता फोगाट के कोच प्‍यारे लाल सोंधी इस फिल्‍म में अपने किरदार को लेकर बेहद नाराज हैं और उन्‍होंने फिल्‍म की टीम के खिलाफ कानूनी कारवाई करने की धमकी दे डाली है।

दरअसल कोच प्‍यारे लाल सोंधी का कहना है कि इस फिल्म में उनके किरदार को बेहद नकारात्‍मक रुप में दर्शाया गया है। प्रमुख अखबार ‘आनंद बाज़ार पत्रिका’ से खास बातचीत में उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म को हिट कराने और रोमांचक बनाने के लिए उनके किरदार के साथ खिलवाड़ किया गया है।

उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म में उनसे जुड़ी दिखाई गई सभी बातें निराधार हैं। असल जीवन में ऐसा कुछ भी नहीं है। गीता और बबीता उनकी बेटियों जैसी हैं। पिछले 15 सालों से महावीर सिंह फोगाट के साथ उनके अच्‍छे रिश्‍ते रहे हैं। सोंधी ने निराशा से कहा कि जिनके साथ उनके इतने अच्‍छे संबंध थे, उन्‍होंने भी फिल्‍म में उनका सपोर्ट नहीं किया और फिल्‍म में उनके किरदार को ऐसे ही पेश करने दिया।

फिल्‍म के आखिरी सीन को भी सोंधी ने सरासर गलत करार दिया है। उन्‍होंने इस सीन के बारे में कहा,”एक नेशनल कोच अगर किसीको कमरे में बंद कर देता, तो नेशनल मीडिया उसे कवर जरूर करता। मुझे लगता है कि क्‍लाइमैक्‍स में झूठा सीन फिल्‍माया जा रहा था, इसी कारण फिल्‍म की आखिरी सीन की शूटिंग के दौरान मुझे सेट पर नहीं बुलाया गया।”

अब फिल्‍म में अपने किरदार के साथ हुई छेड़छाड़ को लेकर सोंधी इस कदर नाराज हैं कि उन्‍होंने फिल्‍म पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। सोंधी ने कहा है कि वे इस बारे में आमिर खान से बात करेंगे और अगर वे आमिर की बातों से संतुष्‍ट नहीं हुए तो इस मामले पर कानूनी कारवाई करेंगे। अब देखना यह होगा कि मिस्टर परफेक्शनिस्ट कोच सोंधी को समझा बुझा कर राज़ी कर पाते हैं या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.