बलात्कारियों को लेकर अनुष्का शर्मा ने दिया ये बयान 

बलात्कारियों को लेकर
बलात्कारियों को लेकर

कोमल झा । Navpravah.com 

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने POCSO एक्ट में हुए संशोधन का समर्थन किया है। नाबालिगों के साथ दुष्कर्म का मामला बढ़ने के बाद पोक्सो एक्ट में बदलाव को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की भी मंजूरी मिल गई है। संशोधन के तहत अब 12 साल से छोटे बच्चे से बलात्कार करने पर आरोपी को फांसी की सजा होगी। अनुष्‍का ने कहा कि मैं इस आदेश का 1000 फीसदी समर्थन करती हूं।

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने आगे कहा कि इस तरह के आरोपियों को सख्त से सख्त सज़ा देनी चाहिए। अनुष्का शर्मा से पहले कई बॉलीवुड कलाकारों ने पॉक्सो एक्ट में बदवाल का समर्थन किया। बता दें कि कठुआ और उन्नाव में हुए गैंगरेप के बाद इस एक्‍ट में बदलाव किया गया है, जिसमें 12 वर्ष से कम उम्र की बच्चियों से बलात्कार करने के दोषियों को मृत्युदंड समेत सख्त सजा देने का प्रावधान किया गया है।

अनुष्का शर्मा ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है। मासूम बच्चों के साथ ऐसा करने वालों के लिए कड़ी सजा होनी ही चाहिए। अनुष्‍का शर्मा स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बात कर रही थीं। अनुष्‍का ने कठुआ की घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया। गौरतलब है कि कठुआ गैंगरेप और मर्डर के मामले में सिर्फ आम लोगों ने ही नहीं, बल्कि सिलेब्रिटीज़ ने भी विरोध किया था, इसके बाद ही बच्चों से हो रहे अपराध के लिए कड़े कानून को लाने की मांग भी की गई थी।

बदलाव के बाद यह है प्रावधान- 

12 साल की बच्चियों से रेप पर फांसी की सजा।
16 साल से छोटी लड़की से गैंगरेप पर उम्रकैद की सजा।
16 साल से छोटी लड़की से रेप पर कम से कम 20 साल तक की सजा।
सभी रेप केस में 6 महीने के भीतर फैसला सुनाना होगा।
नए संशोधन के तहत रेप केस की जांच 2 महीने में पूरी करनी होगी।
अग्रिम जमानत नहीं मिलेगी।
महिला से रेप पर सजा 7 से बढ़कर 10 साल होगी।

बता दें कि सूरत, कबीरधाम और कठुआ गैंगरेप की घटना सामने आने के बाद, लगभग हर दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। इसके अलावा ऐसी कई घटनाएं हैं, जो किसी के सामने नहीं आती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.