उत्तराखंड: आपातकाल के लिए देश कांग्रेस को कभी माफ़ नहीं करेगा -अमित शाह

नारायण सिंह ‘रघुवंशी’ ,

हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान में आयोजित शंखनाद महारैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा देवभूमि उत्तराखंड में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हरिद्वार में ही मोक्ष मिल सकता है। उन्होंने कहा कि आज एक और महत्वपूर्ण दिन है। 25 जून के ही दिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगाया था। आपातकाल के लिए देश कांग्रेस को कभी नहीं माफ करेगा।

अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय के उद्धोष से किया। उन्होंने कहा कि ऊपर भी भाजपा है अगर जनता नीचे भी भाजपा को लाती है तो राज्य का विकास ही विकास होगा। शाह ने कहा कि केंद्र सरकार का हमेशा यहां की जनता को सहयोग है। महारैली में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि अमित शाह की नियत साफ है, इसलिए वे बाबा केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन कर पाए। जबकि बड़े बड़े लोग तमाम कोशिशों के बाद भी वहां नहीं पहुंचा पाए थे।

अजय भट्ट ने कहा, कांग्रेस भाजपा को बदनाम कर रही है। मत विभाजन में सरकार गिर गई थी, पर स्पीकर ने बचा लिया। उन्होंने कहा कि राज्य में हम विपक्ष में रह कर चौकीदारी कर रहे हैं, किसी को बेईमानी नही करने देंगे। उन्होंने राज्य सरकार पर अवैध खनन और प्रदेश में गिरती कानून व्यवस्था का आरोप लगाया।

अमित शाह ने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी भी ली। उन्होंने कहा कि देश में गरमी है इसलिए कांग्रेस के राहुल बाबा विदेश चले गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी पूछते हैं कि दो साल में मोदी सरकार ने क्या किया। इस सवाल के जवाब में शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी सरकार की उपलब्धि तो बहुत हैं लेकिन कांग्रेस के मुकाबले सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि हमारे प्रधानमंत्री बोलते हैं। अमित शाह ने केदारनाथ और बदरीनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.