शहीदों के खून पर राजनीति करती है कांग्रेस: शाह

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com
इंडियन ओवरसीज कांग्रेस प्रमुख सैम पित्राेदा की ओर से एयर स्ट्राइक पर उठाए गए सवालों पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने निशाना साधा है। शनिवार को शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- सैम पित्रोदा का बयान दुखद है। कांग्रेस शहीदों के खून पर राजनीति करती है। पित्रोदा के बयान पर उसे देश से माफी मांगनी चाहिए। भारत के लड़ाकू विमानों ने 26 फरवरी को पाक सीमा में मुजफ्फराबाद, चकोटी और बालाकोट में आतंकी ठिकानों को तबाह किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले में 350 आतंकी मारे गए थे।

शाह ने कहा, ”जब देश की जनता आतंकवाद के हताहत होती है तो क्या हम बातचीत करें, क्या कांग्रेस अध्यक्ष इससे सहमत हैं। कांग्रेस हर बार चुनाव आते ही तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति करती है। यह उनकी परंपरा है। कई सालों से कांग्रेस ने इसका बीज बोया है। क्या वोट बैंक की राजनीति शहीदों से ऊपर हो सकती है। कांग्रेस नेता के इस बयान से शहीदों का अपमान हुआ। सुरक्षा पर सवाल खड़ा हुआ और आतंकियों का मनोबल बढ़ा है।”

शाह ने आगे कहा, आप भारतीय वायुसेना की क्षमताओं पर संदेह करते हैं। क्या कांग्रेस अध्यक्ष इस पर जवाब देंगे। सर्जिकल स्ट्राइक के वक्त कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि आप खून की दलाली करते हो। अब एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाते हो, आखिर किसकी मदद करना चाहते हो। जेएनयू में देशविरोधी नारेबाजी पर उनके साथ खड़े हो जाते हो। कांग्रेस ने पित्रोदा के बयान से किनारा कर लिया। लेकिन उनके नेता लगातार विवादित बयान देते हैं। उनके खिलाफ कुछ नहीं होता, वोट बटोरने के लिए राजनीति करते रहे। वे कांग्रेस अध्यक्ष के आसपास घूमते रहते हैं। इस तरह से यह सहमति है। कांग्रेस अध्यक्ष को माफी मांगनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.