महबूबा होंगी जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री, जल्द होगी ताजपोशी

Bureau@Navpravah.com
जम्मू कश्मीर में लगभग ढाई महीने की राज्यपाल सरकार के बाद अब पीडीपी और भाजपा की सरकार बनने जा रही है। पीडीपी विधायक दल की नेता महबूबा मुफ्ती आज राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का प्रस्ताव रखेंगी। महबूबा राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री बनेंगी।

 

जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल से मिलने के बाद ही यह तय हो जाएगा कि नई सरकार कब बनेगी। हालाँकि पार्टी सूत्र बताते हैं कि 29 तारीख को सरकार का गठन किया जा सकता है। इस तरह महबूबा मुफ्ती को 29 तारीख़ को राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री का ताज पहनाया जा सकता है। महबूबा को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर उन्ही के घर में पार्टी नेताओं और विधायकों की बैठक हुई, जिसमें महबूबा को सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

 

हालाँकि सरकार के गठन को लेकर कोई भी फैसला दोनों पार्टियां, भाजपा और पीडीपी मिलकर करेंगी। महबूबा मुफ्ती का मुख्यमंत्री पद लगभग तय तभी हो गया था, जब वे पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मिलीं।

 

गौरतलब है कि पिछले 2 महीने से भी अधिक समय से जम्मू- कश्मीर में मुख्यमंत्री के चयन की वजह से सरकार का गठन नहीं हो पा रहा था। अंततः अब यह मामला सुलझता नज़र आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.