उत्तर प्रदेश में भी एयरटेल ने शुरू की 4जी सेवाएं, फिलहाल 13 शहरों को मिलेगा लाभ

शिखा पाण्डेय,

टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी भारती एयरटेल ने कल से उत्तर प्रदेश में भी अपनी 4जी सेवाएं लॉन्च कर दी हैं। कंपनी ने शुरुआत में प्रदेश के 13 शहरों में इस सर्विस को शुरू किया है। कंपनी का कहना है कि आने वाले महीनों में यूपी के 200 से ज्यादा शहरों में इस सर्विस को पहुंचाया जाएगा।

भारती मित्तल की अगुवाई वाली भारती एयरटेल ने कहा कि कंपनी ने यूपी में 1800 मेगा हर्ट्स स्पेक्ट्रम बैंड पर सर्विस दी जाएगी, जिसके जरिए ग्राहक तेज रफ्तार इंटनेट का लुत्फ ले सकेंगे।

4जी सेवा शुरू करते हुए एयरटेल के यूपी-उत्तराखंड के सीईओ शैलेन्द्र सिंह ने कहा, “उत्तर प्रदेश में अपनी 4जी सर्विस लॉन्च करते हुए हमें बड़ी खुशी हो रही है। हमारे ग्राहक मुफ्त में 4जी में अपग्रेड कर सकते हैं और एयरटेल के नेटवर्क पर हाई स्पीड इंटरनेट का मजा ले सकते हैं।” उन्होंने कहा कि अपने देश में मौजूदा समय में मोबाइल का इस्तेमाल करने वालों में 59 फीसदी लोगों के पास स्मार्ट फोन हैं। वर्ष 2012 में मात्र सात फीसदी लोगों के पास ही स्मार्ट फोन था।

कंपनी ने 4जी की लॉन्चिंग के साथ ही ग्राहकों को मुफ्त 2जीबी डेटा देने का भी ऑफर पेश किया है। इसके लिए एयरटेल प्रीपेड यूजर्स को अपना 2जी या 3जी सिम 4जी में अपग्रेड कराना होगा। हालांकि यह ऑफर सिर्फ एक बार के लिए ही है। अगर आप पहले से ही 4जी सिम इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह ऑफर काम नहीं करेगा। सिम अपग्रेड के लिए आप एयरटेल स्टोर जाकर 4जी सिम के लिए अप्लाई कर सकते हैं। नया सिम मिलने पर उसमें पहले से 2 जीबी डेटा उपलब्ध होगा।

एयरटेल ने जिन 13 शहरों में 4जीसेवा शुरू की,उनमें लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, आगरा, अलीगढ़, बुलंदशहर, हापुड़, मथुरा, मोदीनगर, मुफ्फरनगर और मेरठ शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.