गुड न्यूज़: ग्लेनमार्क ने बना ली कोरोना की दवाई, DGCI ने दी अनुमति

हेल्थ डेस्क | नवप्रवाह डॉट कॉम 

कोरोना वाइरस की वजह से बढ़ते दबाव के बीच में एक राहत भरी खबर सामने आई है। ग्लेनमार्क फार्मासूटिकल्स कंपनी ने कोरोना वाइरस से मामूली रूप से पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए दवा पेश किया है। यह एंटीवायरल दवा फेविपिराविर को फैबिफ्लू ब्रांड नाम से पेश किया गया है। कंपनी ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी।

मुंबई की इस कंपनी ने शुक्रवार को बताया था कि उसे भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीजीसीआई) से इस दवा की मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग की अनुमति मिल गई है। कंपनी ने कहा कि फैबिफ्लू कोविड-19 के इलाज के लिए पहली खाने वाली फेविपिराविर दवा है, जिसे मंजूरी मिली है।

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिल्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक ग्लेन सल्दान्हा ने कहा, ‘यह मंजूरी ऐसे समय मिली है, जबकि भारत में कोरोना वायरस के मामले पहले की तुलना में अधिक तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ाते मामले ने देश की समस्या को एकदम से बढ़ा दिया है, इसकी वजह से हमारी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली काफी दबाव में है।

सलदान्हा ने उम्मीद जताई कि फैबिफ्लू जैसे प्रभावी इलाज की उपलब्धता से इस दबाव को काफी हद तक कम करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि यह प्रयोग जल्दी से लोगों की स्वास्थ्य समस्याओं में सुधार लाने की कोशिश में कामयाब होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.