‘मणिकर्णिका’ के राइटर ने दी सफाई, कहा, “फिल्म देखने पर महसूस होगा गर्व” 

मणिकर्णिका फिल्म पर कंगना रनौत ने दिया बयान

पारुल पाण्डेय | Navpravah.com

‘पद्मावत’ फिल्म के बाद अब कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ पर विवाद शुरू हो गया है। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर बन रही कंगना रनौत स्टारर फिल्म का सर्व ब्राह्मण महासभा ने विरोध किया है। उनके अनुसार, इस फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई की जिंदगी से जुड़े तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। जिसे ख़ारिज करते हुए बाहुबली और फिल्म ‘मणिकर्णिका’ के राईटर विजयेंद्र प्रसाद ने इस फिल्म से जुड़ी सारी अटकलों पर सफाई दी है।

इस फिल्म को लेकर आपत्ती जताने वाले लोगों को के.वी. विजयेंद्र प्रसाद ने ये साफ़ कह दिया है कि “मणिकर्णिका को लेकर परेशान होने की जररूरत नहीं है। मैंने उन्हें बहुत ही सम्मानजनक तरीके में चित्रित किया है, वे योद्धा थीं और अंग्रेजों के खिलाफ जंग लड़ी थी। वे मेरी पसंदीदा महिला लीडर हैं। मैं बचपन से उनके बारे में पढ़ता आया हूं। मैं उन्हें हमेशा प्रेरणात्मक तरीके से ही पेश करूंगा।

उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि इस फिल्म में ऐसा कोई भी सीन नहीं है, जो रानी लक्ष्मीबाई की गरिमा को घटाता हो। उन्होंने आगे कहा कि इस फिल्म को देखने के बाद लोगों को गर्व ही महसूस होगा। फिल्म का टाइटल’ मणिकर्णिका’ इसलिए है, क्योंकि यह उनका नाम था। वे काशी में पैदा हुई थीं और वहां का मणिकर्णिका घाट प्रसिद्ध था, इसलिए उनके अभिभावकों ने उन्हें यह नाम दिया। यही नहीं, मैंने अपनी बेटी का नाम भी मणिकर्णिका रखा था। अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मेरे दिल में रानी लक्ष्मीबाई के लिए कितनी रिस्पेक्ट है।

बता दें कि ‘मणिकर्णिका’ फिल्म की ज्‍यादातर शूटिंग राजस्‍थान में ही हो रही है। जयपुर के बाद कंगना जोधपुर में शूटिंग कर रही हैं और जल्‍द ही बीकानेर में भी शुरू करने वाली हैं। इस फिल्म में कंगना रनौत के अलावा सोनू सूद, सुरेश ओबरॉय, डैनी और टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे अहम किरदार निभा रही हैं। 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.