PM मोदी के ट्विटर हैंडल की कमान संभालेंगी ये महिला, ब्लॉस्ट में गवाएं थे दोनों हाथ

नई दिल्ली।। भारत के PM नरेंद्र मोदी ने महिला दिवस के अवसर पर अपने ट्वटिवर हैंडल को उन महिलाओं को सौंपा है जिन्होंने कठिन परिस्थितियों में तमाम क्षेत्रों में कामयाबी हासिल की है. इनमें सात महिलाएं शामिल हैं जो बारी-बारी से पीएम मोदी के ट्विटर के जरिये अपनी कहानी साझा कर रही हैं.
महिला दिवस के उपलक्ष्य में PM नरेंद्र मोदी की खास सौगातमहिला दिवस के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खास सौगात देंगे. इन महिलाओं को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पुरस्कार देंगे।

PM नरेंद्र मोदी रविवार को नई दिल्ली में लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आधिकारिक आवास पर नारी शक्ति पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत करेंगे. इस दौरान वे सम्मानित महिलाओं की प्रेरक कहानियां भी सुनेंगे. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में PM नरेंद्र मोदी का टि्वटर हैंडल नारी शक्ति पुरस्कार की विजेता महिलाएं संभाल रही हैं.

स्नेहा मोहन दास के बाद PM मोदी के ट्विटर हैंडल की जिम्मेदारी मालविका अय्यर ने संभाला और अपनी कहानी को साझा किया. PM मोदी के साइन ऑफ होने के बाद फूड बैंक इंडिया की स्नेहा मोहन दास से उनका ट्वटिर हैंडल संभाला और अपनी सफला की कहानी साझा की. इससे पहले, PM मोदी ने ट्वीट कर महिला दिवस की बधाई दी और महिलाओं को सैल्यूट बोला. PM मोदी ने ट्वीट किया, ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बधाई. हम अपनी नारी शक्ति की भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं. जैसा कि हमने कुछ दिन पहले कहा था कि मैं अपना ट्विटर अकाउंट साइन ऑफ कर रहा हूं. सात महिलाएं मेरे सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिये अपनी सफलता की कहानियां साझा करेंगी और संवाद करेंगी.’

आपको बता दें, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2020 के मौके पर PM नरेंद्र मोदी समाज को प्रेरणा देने वाली किसी महिला को अपना सोशल मीडिया अकाउंट देना चाहते हैं. इसके लिए MYGovIndia टि्वटर अकाउंट पर #SheInspiresUs के जरिए विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं के बारे में बताया जा रहा है. एक अन्य कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन में रविवार की सुबह नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान करेंगे. राष्ट्रीय पुरस्कार हर साल व्यक्तिगत के साथ ही समूह और संस्थाओं को महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम करने पर दिया जाता है. यह पुरस्कार विशेष रूप से कमजोर और हाशिए पर रहने वाली महिलाओं के लिए असाधारण काम करने पर दिया जाता है.

PM मोदी पहली बार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी शक्ति के प्रति सम्मान जताने के लिए सोशल मीडिया के अपने सभी माध्यमों को महिलाओं को समर्पित किया है. PM मोदी ने सोमवार को एक ट्वीट के जरिए कहा था कि वे सोशल मीडिया छोड़ने की सोच रहे हैं, लेकिन एक दिन बाद ही मंगलवार को उन्होंने खुलासा किया कि 8 मार्च को महिला दिवस पर वह अपना अकाउंट ऐसी महिलाओं को देंगे, जिनका जीवन हमें प्रेरित करता है. PM मोदी के टि्वटर पर 5.34 करोड़, इंस्टाग्राम पर 3.54 करोड़ और फेसबुक पर 44,649,542 फॉलोअर्स हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.