सुशांत सिंह राजपूत मामला: मुंबई पहुँचते ही ऐक्शन में CBI, पूछताछ शुरू

. कुक नीरज से शुरू की पूछताछ
. मुंबई पुलिस सौंपेगी दस्तावेज

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेट्वर्क
फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत प्रकरण की जांच करने के लिए गुरुवार शाम को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की दो टीम मुंबई पहुंच गई है। इस दोनों टीमों का नेतृत्व सीबीआई के ज्वाइंट संचालक मनोज शशिधर कर रहे हैं। दस सदस्यीय सीबीआई की एसआईटी ने आज सुबह अपनी जांच शुरू कर दी है। सबसे पहले सीबीआई ने सुशांत के कुक नीरज को बुला कर उससे पूछताछ कर रही है।
बताया जा रहा है कि सीबीआई पांच टीमें बनाकर मुंबई में मामले की जांच करेगी। मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा है कि हम जांच में सहयोग करेंगे। जो भी दस्तावेज मांगे जाएंगे, हम उन्हें उपलब्ध कराएंगे।
सीबीआई टीम के आने की खबर मिलते ही गुरुवार को मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह मंत्रालय में जाकर गृहमंत्री अनिल देशमुख से मिले थे। इस दौरान परमबीर सिंह ने इस मामले को विस्तृत चर्चा की। हालांकि मंत्रालय से निकलते समय परमबीर सिंह ने पत्रकारों से बात नहीं की। गृहमंत्री पहले ही इस मामले में सीबीआई को हर तरह का सहयोग करने की घोषणा कर चुके हैं। इस मामले में सीबीआई व मुंबई पुलिस के बीच तालमेल रखने के लिए आईपीएस अधिकारी सुवेज हक की नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्ति की गई है। सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह से मिलकर सुशांत सिंह मामले के महत्वपूर्ण दस्तावेज अपने कब्जे में लेगी।
सीबीआई ने पहले ही इस मामले में रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई सौविक चक्रवर्ती सहित 6 लोगों पर मामला दर्ज किया है। सीबीआई सबसे पहले इस मामले में मुंबई पुलिस से सुशांत के बरामद डिजिटल सामान, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, फोरेंसिंक जांच रिपोर्ट हासिल करेगी। यह भी जानकारी मिली है कि सीबीआई टीम मुंबई में 10 दिनों तक रहेगी लेकिन मुंबई नगर निगम टीम के सदस्यों को क्वारंटीन नहीं करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.