पूर्व राष्‍ट्रपति Pervez Musharraf की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इंकार

वर्ल्ड डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति Pervez Musharraf को Supreme Court ने बड़ा झटका दिया है। राष्ट्रद्रोह मामले में सजा के खिलाफ पूर्व राष्ट्रपति Pervez Musharraf की अपील पर Supreme Court ने सुनवाई करने से इंकार कर दिया है।

दरअसल, मुशर्रफ ने विशेष न्‍यायाधिकरण के फैसले को Supreme Court में चुनौती दी थी। विशेष न्‍यायाधिकरण ने राजद्रोह मामले में मुशर्रफ को दोषी करार देते हुए उन्‍हें मौत की सजा सुनाई थी। हालांकि, लाहौर हाईकोर्ट ने बीते 13 जनवरी को विशेष अदालत के फैसले को असंवैधानिक करार दिया था।

बताया जा रहा है, Supreme Court ने सुनवाई करने से इसलिए इंकार कर दिया कि जब तक याचिकाकर्ता खुद आत्मसमर्पण नहीं करता तब तक उसकी याचिका पर विचार नहीं किया जा सकता है। अब मुशर्रफ के वकील की ओर से याचिका वापस करने के रजिस्ट्रार के फैसले के खिलाफ जल्द अपील दाखिल किए जाने की संभावना है। बीते बृहस्‍पतिवार को मुशर्रफ ने शीर्ष अदालत का रुख किया था। मुशर्रफ के वकील सलमान सफदर Barrister Salman Safdar ने अपनी याचिका में फैसले को खारिज करने की अपील की थी।

आपको बता दें, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) सरकार ने नवंबर 2007 में पूर्व सेना प्रमुख मुशर्रफ के खिलाफ देश पर संवैधानिक आपातकाल थोपने पर राजद्रोह का केस दाखि‍ल किया था। फिलहाल, मुशर्रफ दुबई के एक अस्‍पताल में अपना इलाज कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.