ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट चीफ़ ने अपने ही खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात…

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जो घटना हुई थी, उसके बाद अपने खिलाड़ियों से अपने प्रतिद्वंद्वियों के प्रति और अधिक सम्मान करने की बात कही है।

डेविड वार्नर पर दक्षिण अफ्रीकी क्विंटन डिकॉक से हुई बहस के बाद उनकी मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। वार्नर ने कहा था कि डिकॉक ने उनकी पत्नी के बारे में अभद्र टिप्पणी की थी। इस दौरान नाथन लॉयन पर भी दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को रन आउट करने के बाद की गई प्रतिक्रिया के लिए जुर्माना लगाया गया था।

उन्होंने कहा, सीए ने टीम को ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रहे खिलाड़ियों से उम्मीद किए जाने वाले बर्ताव के स्तर की याद दिलाई। सदरलैंड ने कहा, इसमें प्रतिद्वंद्वियों के प्रति सम्मान देना शामिल है और सीए उम्मीद करता है कि खिलाड़ी हर वक्त इसका पालन करेंगें। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों के खिलाड़ियों का अति उत्साह उफान पर है। दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ अपना जोश और गुस्सा दिखाने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज में खिलाड़ी विवाद करने से जरा भी चूक नहीं रहे हैं। पहले टेस्ट में नाथन लॉयन, डेविड वॉर्नर और क्विंटन डी कॉक भी अपनी हरकतों के कारण विवादों में रहे, इस सीरीज में अभी तक तीन बार कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के मामले सामने आ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.