भारत में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, दिल्ली के RML अस्पताल में महिला ने तोड़ा दम

हेल्थ डेस्क।। दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस से एक और मौत हो गई है. अबकी बार दिल्ली में कोरोना वायरस से मौत हुई है. कोरोना वायरस से दिल्ली में यह पहली मौत है. मृतक महिला का बेटा हाल ही में विदेश दौरे से लौटा था. कोरोना वायरस से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यह पहली मौत है. कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद 69 वर्षीय महिला को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. महिला डायबिटीज और हाइपरटेंशन से भी पीड़ित थी.

इससे पहले भारत में कोरोना वायरस से कर्नाटक में एक व्यक्ति की मौत हुई थी. इस तरह भारत में कोरोना वायरस से अब तक दो लोगों की मौत हुई है. भारत में कोरोना वायरस के कुल 89 मामले सामने आए हैं, जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा इनमें से चार लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

कोरोना वायरस के 89 मामलों में से दिल्ली में कोरोना वायरस के 6 मामले, हरियाणा में 17, केरल में 22, राजस्थान में 3 मामले, तेलंगाना में एक मामला, उत्तर प्रदेश में 11 मामले, लद्दाख में 3 मामले, तमिलनाडु में एक मामला, जम्मू-कश्मीर में 2 मामले, पंजाब में एक मामला, कर्नाटक में 7 मामले, आंध्र प्रदेश में एक मामला और महाराष्ट्र में 17 मामले सामने आए हैं.

WHO ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने वैश्विक महामारी का रूप ले लिया है. भारत समेत दुनिया के 118 से ज्यादा देश कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. कोरोना वायरस से निपटने के लिए अमेरिका ने राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने की भी तैयारी कर ली है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आज राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर सकते हैं.

विश्व में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या एक लाख 38 हजार 153 से ज्यादा हो चुकी है. कोरोना वायरस से अब तक 5081 लोगों की जान भी जा चुकी है, जबकि 70 हजार से ज़्यादा लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. चीन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले यूरोप में देखने को मिले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.