सपा छोड़कर आए संजय सेठ और सुरेंद्र नागर को BJP ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

लखनऊ। भाजपा ने विधानसभा और राज्यसभा के उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। हमीरपुर के विधायक अशोक सिंह चंदेल को उम्रकैद की सजा सुनाए जाने और राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र नागर व संजय सेठ के इस्तीफे के बाद रिक्त हुई सीटों पर उपचुनाव होना है। भाजपा ने सपा छोड़कर पार्टी में आने वाले सुरेंद्र नागर और संजय सेठ पर दांव लगाया है वहीं हमीरपुर में युवराज सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सुरेंद्र नागर, संजय सेठ और युवराज सिंह के नाम की घोषणा की। युवराज सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। वह मौदहा से कांग्रेस के विधायक और सपा से एमएलसी रह चुके हैं। यह सीट क्षत्रिय समाज के अशोक सिंह चंदेल की वजह से रिक्त हुई है, इसलिए भाजपा ने क्षत्रिय समाज से ही उम्मीदवार बनाया है। हालांकि यहां पर भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूराम निषाद को प्रबलतम दावेदार माना जा रहा था।

अन्य दलों ने भी उतारें हैं कंडीडेट

इससे पहले हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए 23 सितंबर को होने जा रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक द्वारा जारी सूचना के अनुसार, राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की संस्तुति पर हरदीपक निषाद को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, समाजवादी पार्टी ने इस सीट से मनोज कुमार प्रजापति को उम्मीदवार घोषित किया है। लोकसभा चुनाव में मिलकर लड़ने वाली सपा-बसपा विधानसभा उप चुनाव में एक दूसरे खिलाफ मैदान में हैं। बसपा ने हमीरपुर सीट से नौशाद अली को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.