UP बिज़नेस समिट: PM मोदी ने कहा, “नज़र आ रहा है देश में विकास”

pm modi at up economic summit

राजेश सोनी | Navpravah.com 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज से बिजनेस समिट शुरू हो गया है। इस समिट का मुख्य उद्देश्य प्रदेश में युवाओं को रोजगार मुहैया कराना और प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देना है। इस मौके पर प्रधानमंत्री सहित देश के बड़े उद्योगपति मौजूद हैं। समिट में सभी उद्योगपतियों और प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी को बीमारू राज्य से बाहर निकाल कर उत्तर प्रदेश को एक समृद्ध राज्य बनाने की दिशा में किया गया ये एक प्रयास है। 

कार्यक्रम में उपस्थित प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता, भारत को विश्व पटल पर महाशक्ति के रूप में स्थापित करना है, तो इसका मार्ग उत्तर प्रदेश से होकर जाता है। पीएम मोदी भी इस समिट में मौजूद लोगों को सम्बोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जब परिवर्तन होता है, तो सामने दिखने लगता है। यूपी में इतने व्यापक स्तर पर इन्वेस्टर्स समिट होना और इतने निवेशकों और उद्यमियों का उपस्थित होना अपने आप में बहुत बड़ा परिवर्तन है। समिट में पीएम मोदी के द्वारा कहीं गई कुछ महत्वपूर्ण बातें –

-अनाज उगाने में उत्तर प्रदेश नंबर 1, सब्जियां उगाने उत्तर प्रदेश में नम्बर 2, 
-यूपी में वैल्यू है वर्च्यू है, अब वैल्यू एडिशन का वक़्त आ गया है। योगी सरकार वैल्यू एडिशन को ध्यान में रखकर नीति बना रही है, फैसले ले रही है। 
-यूपी में अब उद्योगपतियों के लिए रेड टेप नहीं रेड कारपेट बिछा हुआ है। 
-यूपी में पिछली सरकारों में था भय का माहौल। 
-हर प्रोजेक्ट के लिए अलग-अलग प्लान बनाया जा रहा है। 
-योगी सरकार में यूपी समृद्धि के रस्ते पर है। 
-सुपरहिट परफॉरमेंस के लिए योगी सरकार तैयार। 
-यूपी के मैदानी इलाकों का माँ गंगा का आशीर्वाद मिला हुआ है। 
-न्यू इंडिया के लिए नई निवेश की जरुरत है।  
-वर्ल्ड क्लास ब्रांडिंग, वर्ल्ड क्लास सर्विसिंग से बनेगा वर्ल्ड क्लास प्रोजेक्ट।  
-वहीं पीएम ने यूपी के कई शहरों को एयर कनेक्टिविटी के द्वारा जोड़ने के लिए यूपी के कई शहरों में हवाईअड्डे बनाने की बात कही। जिनमें अलीगढ़, बनारस और यूपी के कई प्रमुख शहर शामिल है।  
-पीएम मोदी ने  महाराष्ट्र और यूपी के बीच 3 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी तक पहुँचने की स्पर्धा का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि देखते हैं पहले ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनने वाला कौन सा राज्य होगा यूपी या महाराष्ट्र।   

समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया, जहां एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। दो दिन तक चलने वाले निवेश के इस महामेले का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार को समापन करेंगे और अपना खास संदेश देंगे। समिट के जरिये करोड़ों रुपये का निवेश व लाखों लोगों के रोजगार की जमीन तैयार होगी। यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018 के लिये राजधानी लखनऊ को निवेशकों के स्वागत में दुल्हन की तरह सजाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.