गुप्टिल के शानदार शतक की बदौलत न्यूज़ीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 244 रनों विशाल लक्ष्य 

मार्टिन गुप्तिल ने बनाया शानदार शतक

सुनील यादव | Navpravah.com 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच 6 मैचों की टी-20 श्रृंखला के 5वें मैच में आज न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवरों में 244 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। न्यूज़ीलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने शानदार 105  रनों की पारी खेली। 

ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले जा रहे सीरीज के 5वें मैच में आज न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पिच पर आये सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरों ने एक बार फिर टीम को एक तेज-तर्रार शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर 4.5 ओवरों में टीम का स्कोर 50 के पार कर दिया। गुप्टिल और मुनरों ने हवाई शॉट्स खेलने शुरू कर दिए थे, जिसका ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। दोनों ने मिलकर 9.3 ओवरों में टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। 

न्यूज़ीलैण्ड टीम को पहला झटका कॉलिन मुनरों के रूप में 132 के स्कोर पर लगा। मुनरों ने 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से महज 33 गेंदों में 76 रनों की तूफानी पारी खेली। मुनरों के आउट होने के बाद मार्टिन गुप्तिल ने एक छोर से प्रहार जारी रखा और उन्होंने 49 गेंदों 9 छक्कों और 6 चौकों की मदद से अपने करियर का दूसरा सैकड़ा जड़ दिया। हालांकि गुप्टिल 105 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। एक समय न्यूज़ीलैण्ड टीम का स्कोर जहाँ 16 ओवरों में 206 रन था, वहीं एक के बाद एक विकेट जल्दी-जल्दी गिरने से न्यूज़ीलैंड की टीम ने 20 ओवरों में 243 रन बनाये। 

जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवरों में 244 रन बनाने हैं। बता दें कि यह न्यूज़ीलैंड का टी20 में अब तक का यह  सर्वाधिक टीम टोटल है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन और एंड्र्यू टाई ने 2-2 विकेट झटके। सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 3-1 से आगे चल रही है। अगर यह मैच ऑस्ट्रेलिया हारती है, तो न्यूज़ीलैंड के पास सीरीज ड्रॉ करने का मौका मिल जायेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.