IND vs NZ 1st Test मैच में आई रुकावट, दर्शको में छाई उदासी

स्पोर्ट डेस्क. आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंग्टन के बेसिन रिसर्व मैदान पर खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 5 विकेट गंवाकर 122 रन बना लिए हैं. अजिंक्य रहाणे 38 रन और ऋषभ पंत 10 रन क्रीज पर हैं. मौसम खराब होने की वजह से मैच को रोकना पड़ा. बारिस की वजह से मैदान गिला हो गया जिसके बाद मैच को स्थगित करना पड़ा. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शुरू से ही भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा. साउदी, बोल्ट और जैमिसन की तिकड़ी ने भारतीय बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. हालांकि पृथ्वी शॉ ने शुरुआत में दो चौके तो जरूरत लगाए लेकिन वो ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके.वह तेज गेंदबाज टिम साउदी की गेंद पर 16 के निजी स्कोर पर बोल्ड हुए. शॉ के बाद बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा के पास भी न्यूजीलैंड की कसी गेंदबाजी का जवाब नहीं था. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए मयंक अग्रवाल के साथ 19 रनों की साझेदारी की और 42 गेंदों का सामना करके 11 रन बनाकर जैमिसन का शिकार बने. पुजारा के बाद कप्तान कोहली मैदान पर उतरे.

कोहली आज भी कुछ बड़ा नहीं कर पाए. लेकिन उन्होंने फैंस को निराश किया और महज 2 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. कोहली के आउट होने के साथ ही टीम इंडिया का स्कोर 40 रन पर तीन विकेट हो गया. विदेशी सरजमीं पर शानदार बल्लेबाजी करने वाले अंजिक्य रहाणे ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए मयंक अग्रवाल के साथ 48 रनों की साझेदारी की.

भारत टीम : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन.

न्यूजीलैंड टीम : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमिसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, ऐजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, बीजे वॉटलिंग.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.