कोरोना वायरस का खेलों पर कहर, टल सकता है एशिया कप विश्व रैंकिंग्स टूर्नांमेंट

स्पोर्ट डेस्क।। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण का खतरा अब विश्व फुटबॉल की शीर्ष संस्था पर भी पड़ा है। फीफा अब आगामी 2022 विश्व कप और 2023 एशिया कप के सभी क्वॉलिफायर मुकाबलों को स्थगित करने जा रहा है। इसमें कतर के खिलाफ होने वाला भारत का घरेलू मुकाबला भी शामिल है। फीफा और एशियाई फुटबॉल परिसंघ के बीच हुई बैठक में इसको लेकर बातचीत भी हुई है।

कोरोना के कारण आगामी टोक्यों ओलंपिक खेलों पर भी खतरा मंडरा रहा है। जापान ने कहा है कि हालात ठीक नहीं हुए तो वह इन खेलों को स्थगित भी कर सकता है। कोरोना के कारण कई खेल प्रतियोगिताएं पहले ही प्रभावित हुई हैं। भारतीय तीरंदाजी संघ ने कोरोना वायरस के डर से बैंकॉक में होने वाली आगामी एशिया कप विश्व रैंकिंग्स टूर्नांमेंट से अपनी टीम को हटाने का फैसला किया। सत्र का शुरुआती पहले चरण का मुकालला 8 से 15 मार्च तक थाईलैंड की राजधानी में खेला जाना है।

वहीं इटली में कोरोना के कारण सभी मैच खाली स्टेडियमों में होंगे। इसके लिए स्टेडियमों को संक्रमण मुक्त भी किया जा रहा है। यूरोप के देशों में इस बीमारी का सबसे ज्यादा प्रभाव देखने को मिला है। इसके अलावा भी बैडमिंटन से लेकर हॉकी सहित सभी खेल मुकाबलों को या तो स्थगित कर दिया गया है या उनके मैच स्थल बदल गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.