चहल की गेंदबाज़ी का कायल है दक्षिण अफ्रीका का यह बल्लेबाज़

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने कहा कि भले ही उनके अन्य साथी इस लेग स्पिनर को पढ़ने में नाकाम रहे हों, लेकिन उन्हें युजवेंद्र चहल का सामना करना काफी पसंद है।

क्लासेन ने 21 फरवरी को रात 30 गेंदों पर 69 रन बनाये थे, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपनी छह विकेट से जीत दर्ज की थी। चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के खिलाफ काफी सफल रही। क्लासेन ने कहा कि उन्हें लेग स्पिनर के खिलाफ खेलना पसंद है, उन्होंने चहल के बारे में कहा, मुझे चहल सामना करना काफी पसंद है, जब मैं एमेच्योर क्रिकेट में था, तब दो उपयोगी लेग स्पिनर हुआ करते थे। मैंने टाइटन्स की तरफ से शान वान बर्ग का भी काफी सामना किया।

क्लासेन ने कहा, हम हमेशा मजाक करते थे, कि मुझे अन्य लेग स्पिनर का करियर बर्बाद करना चाहिए, ताकि वह आगे बढ़ सके, कल रात ऐसा हुआ। क्लासेन ने कहा कि चहल पर आक्रमण करना रणनीति का हिस्सा नहीं था, लेकिन जिस तरह से उनके तेज गेंदबाजों ने गेंदबाजी की तो मैंने लेग स्पिनर के खिलाफ अपने मौके बनाये क्योंकि उसके खिलाफ मेरे पास अधिक विकल्प थे।

वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के आक्रामक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अपने अंदर का भय मिटाने के लिए जेपी डुमिनी को श्रेय देते हुए कहा कि उनकी मैच विजेता पारी में कप्तान की भूमिका अहम रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.