पाकिस्तान: एक्ट्रेस ने डांस परफोर्मेंस से मना किया, तो गोलियों से भून दिया

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सुमबुल खान

पारुल पाण्डेय | Navpravah.com

मशहूर पाकिस्तानी एक्ट्रेस और सिंगर सुमबुल खान को महज़ इसलिए गोलियों से भून दिया गया, क्योंकि उन्होंने अमीरों की पार्टी में डांस करने से मना कर दिया था। पाकिस्तान के मर्दन शहर में यह दर्दनाक घटना घटी है। ‘इंडिपेंडेंट’ की खबर के अनुसार, सुमबुल को एक प्राइवेट पार्टी में परफॉर्म करने का न्योता मिला था। इसपर सुमबुल ने परफॉर्म करने से साफ़ मना कर दिया।  जिससे नाराज़ कुछ संदिग्धों ने सुमबुल की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। 

पार्टी में परफॉर्म करने से मना करने के बाद, कुछ लोग सुमबुल को उनके घर से उन्हें जबरदस्ती लेकर जाने आए थे। ऐसे में जब सुमबुल ने भागने की कोशिश की, तो उन्हें गोलियों से भून दिया गया, जिसके बाद सुमबुल ने मौके पर दम तोड़ दिया। पुलिस ऑफिस सईद खान से मिली जानकारी के अनुसार, इस हत्या में तीन लोग शामिल हैं, जिसमें से एक का नाम नईम खट्टर बताया जा रहा है जो पूर्व पुलिस ऑफिसर है। उसे हिरासत में ले लिया गया है। वहीं दो लोग घटनास्थल से भागने में कामियाब रहे, जिनकी खोज जारी है। 

ज्ञात हो कि पाकिस्तान में पिछले कुछ सालों में कई महिला आर्टिस्ट पर हमले किए जा चुके हैं। कुछ दिनों पहले लाहौर में डांसर किसमत बैग की हत्या की गई थी। उन्हें 11 बार गोलियां मारी गईं, जब वो परफॉर्म करके वापस घर लौट रही थीं। सुमबुल की हत्या के बाद पाकिस्तान में काफी आक्रोश है। मशहूर फैशन डिजाइनल माहीन खान ने लोगों से अपील की है कि लोग अपने घर से बाहर निकलें और उनका साथ दें।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.