फिल्म पद्मावत को रुकवाने के लिए टॉवर पर चढ़ा युवक

टॉवर पर चढ़ा युवक

पारुल पाण्डेय | Navpravah.com

फिल्म पद्मावत को लेकर उठा विवाद सेंसर बोर्ड द्वारा दी गई हरी झंडी के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में पद्मावत का विरोध करते हुए राजस्थान के भीलवाड़ा में एक युवक एक बोतल पेट्रोल लेकर 350 फीट ऊंचे मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया और वहां से चिल्लाने लगा कि जब तक पद्मावत की रिलीज पर रोक नहीं लगेगी, तब तक वह नीचे नहीं आएगा, जिसे देख लोगों का हुजूम उमड़ गया।

वहीं विरोध की यह आंच अब हरियाणा तक पहुंच गई है। कुरुक्षेत्र के एक मॉल में प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ की। रविवार की शाम को 20-22 लोगों का झुंड अचानक एक मॉल में तोड़फोड़ करने लगा। पुलिस ने दावा किया है कि इस मामले में कुछ लोगों की पहचान की गई है। वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि जिन्होंने फिल्म ‘पद्मावत’ को नहीं दिखाने का फैसला किया है। वह एक अच्छा फैसला है, लेकिन जो सिनेमाघर इस फिल्म को प्रदर्शित करेंगे, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका के आदेशों का पालन करना उनकी ड्यूटी है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारों ने इस फिल्म के कारण शांति भंग होने की आशंका जताई है, जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है, इसकी सुनवाई अब मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में होगी। प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति डी. वाई. चन्द्रचूड़़ ने फिल्म के प्रदर्शन से जुड़े न्यायालय के आदेश में संशोधन की मांग करने वाली दोनों राज्यों की अंतरिम अर्जी पर सुनवायी के लिए कल की तारीख मुकर्रर की है।  

इतना ही नहीं, इस फिल्म के विरोध में देश के कई राज्यों में राजपूत संगठनों और करणी सेना का प्रदर्शन जारी है।गौरतलब है कि फिल्म पद्मावत में 300 कट्स के बाद सेंसर बोर्ड ने रिलीज करने की अनुमति दी थी, लेकिन उसके बाद भी राजपूत समुदाय और करणी सेना की ओर से लगातार प्रदर्शन हो रहा है। चित्तौडगढ़ में सैंकडों महिलाओं ने जौहर स्वाभिमान रैली निकाली। इस रैली में शामिल महिलाओं के अनुसार, अगर पद्मावत फिल्‍म पर रोक नहीं लगाई गई, तो वह जौहर करेंगी। 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.