#METOO के आरोप में फंसा है ये फेमस डायरेक्टर, आज है उसका जन्मदिन

साजिद खान

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

बॉलीवुड में डांस से अपने करियर की शुरुआत करने वाले साजिद खान आज फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर हैं, साजिद आज (23 नवंबर) को अपना 48वां जन्मदिनसेलिब्रेट कर रहे हैं।

फिल्मी दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले साजिद खान पर पिछले दिनों #MeToo कैंपेन के तहत कई आरोप लगे हैं, साजिद ने इस मुद्दे पर बयान न देते हुए खुद को ‘हाउसफुल 4’ से अलग कर लिया है।

साजिद का बचपन काफी मुश्किल भरा रहा, जब वो 6 साल के थे तो उनके माता-पिता अलग हो गए, 14 साल की उम्र में साजिद के पिता का देहांत हो गया, साजिद की बहन फराह ने फिल्मों में कोरियोग्राफी की और परिवार को संभाला‌

इसी दौरान साजिद ने भी डांस शोज में हिस्सा लेना शुरू किया, कुछ साल पहले एक इंटरव्यू के दौरान साजिद ने कहा था कि, वह 10 वीं क्लास में वो 3 बार फेल हुए थे।

डांस शोज में हिस्सा लेने वाले साजिद खान ने दूरदर्शन चैनल से अपने करियर की शुरुआत की थी, 1995 में ‘मैं भी डिटेक्टिव’ शो को होस्ट करने के बाद साजिद ने साल 1996 में म्यूजिकल काउंटडाउन शो ‘इक्के पे इक्का’ होस्ट किया जिसे बाद में ‘लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में जगह मिली।

साजिद बॉलीवुड में 10 साल पूरे कर चुके हैं, बॉलीवुड में साजिद ने हैप्पी न्यू ईयर, हे बेबी, हाउसफुल, हाउसफुल-2, डरना जरूरी है, और हिम्मतवाला जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here