मलाला यूसुफजई की जिंदगी की कहानी का पहला मोशन पोस्टर हुआ रिलीज

मलाला यूसुफजई
मलाला यूसुफजई

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

नोबल पुरस्‍कार व‍िजेता मलाला यूसुफजई की बायोप‍िक ‘गुल मकई’ का फर्स्‍ट लुक पोस्‍टर र‍िलीज कर द‍िया गया है। लंबे समय से ‘गुल मकाई’ की तैयारी चल रही है। पिछले साल फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज किया गया था। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। इस फिल्म में टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में नायरा का किरदार निभा चुकी चाइल्ड एक्ट्रेस रीम शेख मलाला युसुफजई के किरदार में नजर आएंगी। बतौर लीड रोल रीम शेख की यह बॉलीवुड डेब्यू फिल्म है।

खबरों की मानें तो अमजद इस फिल्म के द्वारा मलाला युसुफजई की जिंदगी में हुई कई घटनाओं से लेकर उन्हें मिले नॉवेल पुरस्कार तक के सफर को दिखाएंगे। बात करें फिल्म के मोशन पोस्टर की तो इसमें रीम शेख के हाथ में एक किताब नजर आ रही है।

जिसमें धूंआ निकल रहा है। वहीं पोस्टर के बैकग्राउंड में एक्टर कबीर बेदी की आवाज सुनाई दे रही है। जिसमें वह दर्शकों को मलाला युसुफजई की शख्सियत से परिचित करवा रहे हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म ‘गुल मकई’ का टीजर जल्द ही रिलीज किया जाएगा ।स फिल्म में दिव्या दत्ता, मुकेश ऋषि, अभिमन्यू सिंह और एजाज खान ने भी काम किया है।

इस फिल्म का निर्देशन अमजद खान ने किया है। ये फिल्म स्वात जिले (पाकिस्तान) से शुरू मलाला की जिंदगी के संघर्ष और कठिनाइयों को दर्शकों के सामने पेश करेगी। आपको बता दें कि तालिबान ने लड़कियों को स्कूल न जाने का फरमान जारी किया था। लेकिन बावजूद इसके उन्होंने लड़कियों को स्कूल जाने के लिए प्रेरित किया और तालिबान के खिलाफ अपना अभियान चलाया।

उन्होंने 11 साल की उम्र से ही ‘गुल मकई’ नामकी एक डायरी लिखी और तालिबान के खिलाफ अपना अभियान यूं ही जारी रखा। और अक्टूबर, 2012 में स्कूल जाते समय मलाला पर आतंकवादियों ने हमला किया और उन्हें सिर में गोली मारी गई। बुरी तरह से जख्मी मलाला को इलाज के लिए लंदन ले जाया गया जहां वो पूरी तरह से ठीक हो गईं। 2014 में जब मलाला 17 साल की थी तब शांति के लिए उन्हें भारत द्वारा नोबेल प्राइज पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.