केरल : एक मुस्लिम बच्ची ने माथे पर बिंदी लगाई तो उसे मदरसे से निकाला

मदरसे से निकाला
एक मुस्लिम बच्ची ने माथे पर बिंदी लगाई तो उसे मदरसे से निकाला

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

उत्तरी केरल के एक मदरसे से बच्ची को इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि उसने एक शॉर्ट फिल्म की शूटिंग के दौरान माथे पर चंदन की बिंदी लगा ली थी। इस बारे में उस बच्ची के पिता ने एक फेसबुक पर पोस्ट लिखी और फिर वह वायरल हो गई।

एक मुस्लिम बच्ची ने माथे पर बिंदी लगाई तो उसे मदरसे स
एक मुस्लिम बच्ची ने माथे पर बिंदी लगाई तो उसे मदरसे से निकाला

गुरुवात की रात उमर मलयिल नाम के शख्स ने एक फेसबुक पोस्ट लिखी थी कि, मेरी बेटी ने एक शॉर्ट फिल्म की शूटिंग के दौरान माथे पर चंदन पोत्तु (चंदन के पेस्ट की बिंदी) लगाया था। इस कारण उसे मदरसे से निष्कासित कर दिया गया है।

उमर ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, पढ़ाई लिखाई के साथ साथ हिना सिंगिंग और एक्टिंग का भी शौक रखती है। पढ़ाई में वह स्कूल और मदरसे में हमेशा प्रथम आती है, मदरसा द्वारा लिए गए पब्लिक एग्जाम में उसने पांचवीं रैंक हासिल की, लेकिन अब उसे साल के बीच मदरसे से  निकाल दिया गया है।

अब हम क्या करें, हमें समझ नही आ रहा है। उमर ने मदरसा प्रशासन पर तंज कसते हुए कहा, वैसे हम भाग्यशाली हैं, कि उन्होंने इसके लिए उसे और कड़ी सजा नहीं सुनाई गयी है।

उमर ने जैसे ही ये पोस्ट फेसबुक पर लिखी, वह वायरल हो गई, उन्हें समर्थन में बहुत सारे पोस्ट मिले, लेकिन कुछ यूजर ऐसे भी थे, जिन्होंने इसके लिए उनकी आलोचना भी की।

हालांकि खुद उमर मलयिल ने इस मामले में कोई भी सार्वजनिक बयान देने से मना कर दिया है। अपनी नई पोस्ट में उन्होंने अपने आलोचकों को जवाब देते हुए कहा, जिन लोगों को ये लगता है कि मछली जाल में फंस गई है, उन्हें इस पर जश्न मनाने की जरूरत नहीं है, ये एक ग्लोबल इश्यू नहीं है, मैं 100 फीसदी आस्तिक हूं, मैं अपने धर्म से प्यार करता हूं, इसके साथ ही मैं दूसरे धर्म का भी सम्मान करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.