आज का राशिफल – 15/04/2016

प्रोफ़ेसर एम. तिवारी

(खगोल शास्त्री)

⚜मेष (Aries): आज आपको खास सावधानी बरतनी चाहिए। आज आप अधिक संवेदनशील और भावनात्मक होंगे। किसी भी बात से आपका मन दुखी हो सकता है और आपकी भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है।

⚜वृषभ (Tauras): आपकी चिंताएं कम होंगी और उत्साह बढ़ेगा। मन प्रफुल्लित रहेगा। आपकी कल्पनाशक्ति पूर्णरुप से खिलने के कारण साहित्यलेखन में किसी रचना का सृजन करेंगे। कौटुंबिक तथा आर्थिक बातों पर ध्यान दें।

⚜मिथुन (Gemini): आज आपका दिन मिश्र फलदायी रहेगा। थकान, व्यग्रता और प्रसन्नता का मिलाजुला अनुभव करेंगे। निर्धारित कार्यों को पूर्ण कर सकेंगे। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और परिवार के साथ समय आनंद से बीतेगा।

⚜कर्क (Cancer): आपका दिन हर प्रकार से आनंदित रहेगा। तन और मन दोनों दृष्टि से आप स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। परिवारजन, स्नेहीजन और मित्रों से सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। उनकी ओर से उपहार मिल सकता है।

⚜सिंह (Leo): अपनी संवेदनशीलता पर नियंत्रण रखें। आरोग्य से सम्बंधित विषय में आप चिंतित रह सकते हैं। चिंता के कारण शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यर्थ के वाद-विवाद को टालें। भ्रांतियों को दूर रखें।

⚜कन्या (Virgo): आज का दिन लाभदायी। विविध क्षेत्रों से यश, कीर्ति और लाभ प्राप्त होने की संभावना। धनप्राप्ति के लिए दिन शुभ है। विशेषकर स्त्री मित्रों से लाभ होने के संकेत हैं। गृहस्थजीवन में सामंजस्य रहेगा।

⚜तुला (Libra): आज का दिन शुभफलदायी रहेगा। आपके घर और कार्यालय में सानुकूल वातावरण रह सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति के अवसर उपस्थित होंगे। गृहस्थजीवन में माधुर्य छाया रहेगा।

⚜वृश्चिक (Scorpio): शारीरिक थकान, आलस्य और मानसिक चिंता की अनुभूति कर सकते हैं। व्यवसाय में बाधा खड़ी हो सकती है। संतान के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। आज प्रतिस्पर्धियों से वाद-विवाद न करें।

⚜धनु (Sagittarius): आज कोई भी नए काम और व्याधियों के उपचार की शुरुआत न करें। अत्यंत संवेदनशीलता के कारण आपकी मानसिक स्थिति व्याकुल रह सकती है। वाणी और क्रोध पर संयम जरुरी है।

⚜मकर (Capricorn): विविध कारणों से आपके व्यापार का विस्तार होगा और उसमें वृद्धि के योग हैं। धनलाभ के प्रबल योग हैं। संतान के अभ्यास के विषय में चिंतित रह सकते हैं। कार्यों में सफलता मिलेगी।

⚜कुंभ (Aquarius): कार्य की सफलता के लिए शुभ दिन है। आज किए गए कार्यों की वजह से आप यशस्वी बनेंगे और आप की कीर्ति में वृद्घि होगी। परिवारजनों के साथ वक्त अच्छा गुजरेगा। घर का वातावरण अच्छा रहेगा।

⚜मीन (Pisces): आज आप काल्पनिक दुनिया में विचरण कर सकते हैँ। विद्योपार्जन करने वाले अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। प्रणय के लिए अच्छा दिन। स्वभाव में संयम रखें। मानसिक संतुलन बनाए रखें।

 

(प्रोफ़ेसर एम. तिवारी प्रसिद्ध खगोलशास्त्री एवं दस महाविद्याओं के ज्ञाता हैं। अपनी समस्याओं का हल प्राप्त करने के लिए आप पंडित जी से 09919499991 पर संपर्क कर सकते हैं।)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.