भारत-चीन की हुई फ्लैग मीटिंग, रही बेनतीजा

0
4
Army Personnel brave the chill at the India -china border at Nathula on Monday.PTI *** Local Caption *** "B-109, GANGTOK-250201 - FEBRUARY 25, 2008 - Nathula: Indian army personnel braving the severe cold and snows at Nathula, Indp-China border, on Monday. PTI Photo"
सौम्या केसरवानी। Navpravah.com
डोकलाम में भारत और चीन के बीच गतिरोध जारी है, जारी गतिरोध को लेकर भारत और चीन के बीच एक और फ्लैग मीटिंग हुई, लेकिन भारत-चीन की यह फ्लैग मीटिंग बेनतीजा रही।
सूत्रों के अनुसार, भारत ने एक बार फिर चीन से कहा कि वह भूटानी भूभाग में सड़क निर्माण का काम बंद कर दे, नाथु-ला में हुई फ्लैग मीटिंग में भारत की ओर से सेना के दो शीर्ष अधिकारी और एक मेजर जनरल रैंक के अधिकारी शामिल हुए, फ्लैग मीटिंग ब्रिगेडियर स्तर के अधिकारियों के बीच होती है।
सूत्रों के मुताबिक़, एक अन्य फ्लैग मीटिंग जल्द हो सकती है, इसमें लेफ्टिनेंट जनरल स्तर के अधिकारी शामिल हो सकते हैं। 11 अगस्त को खबरें थी कि भारतीय सेना पूर्वी सीमा पर हाई अलर्ट पर है।
हालांकि सैन्य अधिकारियों ने स्थिति पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, साथ ही इस बात को खारिज कर दिया कि किसी तरह का अलर्ट जारी हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here