दुर्गा पंडालों को 28 करोड़ देने पर सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार को दिया नोटिस

दुर्गा पंडालों को 28 करोड़ देने पर सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार को दिया नोटिस
दुर्गा पंडालों को 28 करोड़ देने पर सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार को दिया नोटिस
सौम्या केसरवानी | Navpravah.Com 
पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार द्वारा राज्य की दुर्गा पूजा समितियों को 28 करोड़ रुपये देने पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है, ममता सरकार ने राज्य की 28 हजार दुर्गा पूजा समितियों को कुल मिलाकर 28 करोड़ रुपये का अनुदान देने का निर्णय लिया है।
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वकील सौरव दत्ता ने ममता सरकार के इस निर्णय को चुनौती दी थी, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को दुर्गा पूजा पंडालों को पैसे देने के मामले में गत 10 अक्टूबर को कलकत्ता हाईकोर्ट से ममता सरकार को बड़ी राहत मिली थी।
हालांकि, पहले अदालत ने 5 अक्टूबर को इस मामले में अस्थायी रूप से रोक लगा दी थी, कोर्ट ने दुर्गा पूजा पंडालों को 28 करोड़ रुपये का चंदा देने पर रोक लगाते हुए सरकार से पूछा था कि किस फंड से दुर्गा पंडालों को आर्थिक सहायता दी जा रही है।
इससे पहले अदालत ने 5 अक्टूबर को इस मामले में अस्थायी रूप से रोक लगा दी थी, कोर्ट ने दुर्गा पूजा पंडालों को 28 करोड़ रुपये का चंदा देने पर रोक लगाते हुए सरकार से पूछा था कि किस फंड से दुर्गा पंडालों को आर्थिक सहायता दी जा रही है।
ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा को सिर्फ बंगाल का गौरव ही नहीं, बल्कि वैश्विक उत्सव बताया था, उन्होंने कहा था, कि, पूजा हमारा गौरव है, टेम्स नदी (लंदन) के किनारे भी पूजा पर एक प्रदर्शनी आयोजित होती है, पूजा अब विश्व मेला बन चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.