इस कमेंटेटर की वजह से हुआ बॉल टैम्परिंग कांड का भंडाफोड़

Australia cricket

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में बॉल टैंपरिंग के विवाद ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया है। इस विवाद से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को गहरा धक्का लगा है।

अब इस मामले वह शख्स सामने आया, जिसने इस पूरे मामले का सबसे पहले खुलासा किया था। सुपर स्पोर्ट के प्रोडक्शन हैड एल्विन नैकर ने केमरन बेनक्राफ्ट को सबसे पहले इस मामले बॉल से छेड़छाड़ करते हुए देखा था। लेकिन इस राज से सबसे पहले पर्दा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज और कमेंटेटर फैनी डीविलियर्स ने उठाया था।

फैनी डिविलियर्स ही वह शख्स थे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को रंगे हाथों पकड़वाने में अहम भूमिका निभाई थी। टेस्ट मैच के दौरान डिविलियर्स ऑस्ट्रेलियन रेडियो स्टेशन आरएसएन 927 पर कमेंटरी कर रहे थे। उन्होंने ही कैमरा क्रू को इस बात का टिप दिया कि कैमरून बेनक्रॉफ्ट गेंद पर कोई पीली चीज रगड़ रहे हैं।

उन्होंने बताया, हमने कैमरामैन से कहा, बाहर जाओ और देखो क्या हो रहा है। यह असंभव है कि इस तरह की विकेट पर गेंद से इस तरह छेड़छाड़ की जाए। यह कोई पाकिस्तानी विकेट नहीं, इसमें हर सेंटीमीटर पर क्रैक्स हैं।

इस पूरे मामले के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और बेनक्राफ्ट ने अपनी गलती मान ली और तीसरे दिन का जब खेल खत्म हुआ तो उसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और
बैनक्राफ्ट ने अपनी गलती स्वीकार कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.