तमिलनाडु में वेंदाता की स्टरलाइट यूनिट के हिंसक प्रदर्शन में 9 लोगों की मौत

तमिलनाडु

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

तमिलनाडु में पिछले एक महीने से वेदांता की स्टरलाइट कॉपर यूनिट को बंद करने की मांग को लेकर आज प्रदर्शन हिंसक हो गया है। पुलिस के सूत्रों के अनुसार, प्लाांट की तरफ बढ़ने से रोके जाने कारण प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया और पुलिस के वाहनों को पलट दिया।

पुलिस ने जब गोली चलाई, उसमें 9 लोगों की मौत हो गई और करीब 25 लोगों के घायल होने की खबर है। उन्होंने बताया कि मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार इकाई को सुरक्षा प्रदान करने के लिए क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है।

पुलिस ने बताया कि करीब 5000 प्रदर्शनकारी स्थानीय चर्च के निकट एकत्र हो गए और जब उन्हें संयंत्र तक मार्च करने की अनुमति नहीं दी गई तो उन्होंने जिला कलेक्ट्रेट तक रैली निकालने पर जोर दिया। इस बात पर स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया और कुछ वाहनों को पलट दिया, सुरक्षा कर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

चेन्नई में मत्स्य पालन मंत्री डी जयकुमार ने मीडिया से कहा कि वे लोग कलेक्टर के कार्यालय में घुसने की कोशिश कर रहे थे और हिंसा स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी आज की घटना को लेकर ‘चिंतित’ हैं और इस संबंध में अधिकारियों से विचार-विमर्श कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.